Team India: BCCI ने लिया बड़ा फैसला, एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच
Advertisement

Team India: BCCI ने लिया बड़ा फैसला, एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच

Team India: आईपीएल के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा फैसला ले लिया है. टीम इंडिया(W) को एशिया कप से पहले ही नया हेड कोच मिलने वाला है. इसके लिए बोर्ड ने पूरी तैयारी कर ली है.

Team India: BCCI ने लिया बड़ा फैसला, एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग के बीच ही बड़ा फैसला ले लिया है. टीम इंडिया को जल्द ही नया कोच मिलने वाला है. दरअसल, पुरुष भारतीय टीम नहीं बल्कि महिला महिला भारतीय टीम को जल्दी ही नया कोच मिलेगा. इसके लिए बीसीसीआई ने पूरी तैयारी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस क्रिकेटर को टीम का अगला कोच नियुक्त किया जा सकता है.

ये दिग्गज बनेगा टीम का कोच!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच बनने की रेस में मुंबई के पूर्व कोच अमोल मजूमदार सबसे आगे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में बताया गया कि मजूमदार ने इस पद के लिए आवेदन भी किया था. टीम में यह पद दिसंबर 2022 से खाली है, जबसे रमेश पोवार को बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया था. इसके लिए बीसीसीआई ने आवेदन भी मांगे थे, लेकिन इसमें उम्र की कोई सीमा नहीं थी.

मुंबई को जिताई ट्रॉफी 

मुंबई के पूर्व कप्तान रहे अमोल मजूमदार आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा रहे हैं. वह नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में भी कोचिंग कर चुके हैं. उन्हें दो सीजन पहले मुंबई के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था. उनके कोच रहते ही मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी. वह 2019 में दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार भी थे, जब टीम भारत दौरे पर आई थी. 

ऐसा रहा है फर्स्ट क्लास करियर

बता दें कि अमोल मजूमदार ने भारतीय नेशनल टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. बावजूद इसके उन्हें भारत के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक माना जाता है. मुंबई के इस पूर्व बल्लेबाज ने मुंबई, आंध्र और असम के लिए 171 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में उन्होंने 48.13 की औसत से 11167 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 30 शतक और 60 अर्धशतक भी निकले हैं.

जरूर पढ़ें

गुजरात टाइटंस हारी, लेकिन राशिद ने आईपीएल में बनाया महारिकॉर्ड; बने नंबर-1

Trending news