BCCI Central Contract: बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों का करियर खत्म करने का बनाया मन, अब नहीं देगा एक फूटी कौड़ी!
Advertisement

BCCI Central Contract: बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों का करियर खत्म करने का बनाया मन, अब नहीं देगा एक फूटी कौड़ी!

Annual Central Contracts: बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के करियर पर बड़ा फैसला लेने जा रहा है. इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर किया जा सकता है. 

Photo (BCCI)

BCCI Annual Central Contracts: टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच 14 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस सब के बीच भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों का करियर खत्म करने का मन बना लिया है, बीसीसीआई उन्हें जल्द ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर करने जा रहा है. 

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक (Board's Apex Council meeting) के दौरान 2022-23 सीजन के लिए सूची को आखिरी रूप दिए जाने पर बीसीसीआई टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Annual Central Contracts) से हटा सकता है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. 

लंबे समय से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह 

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. लेकिन अब उनका करियर लगभग खत्म नजर आ रहा है. वहीं, अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है. 

इस खिलाड़ी की भी हो सकती है छुट्टी 

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 38 साल के हो चुके हैं. वह भी पिछले एक साल से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने हैं. उन्हें भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले. 

BCCI इन खिलाड़ियों को करेगा मालामाल 

21 दिसंबर को बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान 2022-23 सीजन की सूची फाइनल होने पर शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को फायदा हो सकता है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी पीटीआई को बताया, 'सूर्या ग्रुप सी में थे, लेकिन पिछले एक साल में उनके प्रदर्शन के कारण कम से कम ग्रुप बी में शामिल किया जा सकता है, वह वर्तमान में टी20 आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 हैं और वनडे टीम में भी गंभीर दावेदार हैं.' वहीं हार्दिक पांड्या, जिन्हें भविष्य के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है उनको भी ग्रुप सी से ग्रुप बी में शामिल किया जा सकता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news