IND vs PAK: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान के बदले तेवर, अब इस देश में खेलने को हुआ राजी
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान के बदले तेवर, अब इस देश में खेलने को हुआ राजी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है. ये टूर्नामेंट इस बार पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. 

Photo (Twitter)

Asia Cup 2023 Venue: एशिया कप 2023 को लेकर चल रहे विवाद के बीच पाकिस्तान के तेवर बदलते नजर आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही साफ कर दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में नहीं खेलेगी. वेन्यू और तारीखों पर अंतिम फैसला मार्च में सामने आएगा. लेकिन एशिया कप के शिफ्ट होने की बात से पाकिस्तान ने फिर से वनडे वर्ल्ड कप में ना खेलने की धमकी दी थी, लेकिन अब पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी का इस मुद्दे पर बड़ा बयान सामने आया है. 

पाकिस्तानी खिलाड़ी के बदले तेवर

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने कहा कि एशिया कप 2023 को दुबई में शिफ्ट करने का सही कदम है. एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर में पाकिस्तान में होना है. हालांकि, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले साल यह स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग की थी कि इस आयोजन को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाए.

अब्दुल रज्जाक ने दिया ये बड़ा बयान 

बहरीन में शनिवार की बैठक के दौरान, जिसमें बीसीसीआई सचिव शाह और पीसीबी अध्यक्ष सेठी और एसीसी बोर्ड के अन्य सदस्यों ने भाग लिया. इस बैठक में एशिया कप के आयोजन स्थल पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका. अब्दुल रज्जाक ने कहा, 'यह क्रिकेट के लिए अच्छा है. भारत-पाकिस्तान के मैच केवल आईसीसी टूर्नामेंट में होते हैं. अगर एशिया कप को दुबई में शिफ्ट किया गया है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है. यह क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिए अच्छा है.'

साल 2008 में किया था आखिरी दौरा

अब्दुल रज्जाक ने जियो न्यूज से कहा, 'ऐसा नहीं होता है. यह सालों से चला आ रहा है. अगर दोनों बोर्ड एक साथ बैठकर बातचीत करते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा. दोनों बोर्ड को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए.' पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण स्थिति के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही मिलते हैं. भारत की पाकिस्तान की आखिरी दौरा 2008 एशिया कप के लिए थी, जबकि पाकिस्तान की भारत की अंतिम यात्रा 2016 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए थी. दोनों टीमों ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक-दूसरे से खेला था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news