IND vs ENG: बेन स्टोक्स नंबर-6 पर क्यों उतर रहे हैं? इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल
Advertisement

IND vs ENG: बेन स्टोक्स नंबर-6 पर क्यों उतर रहे हैं? इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

India-England 1st Test : हैदराबाद में सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश बल्लेबाज पहले दिन बेबस से दिखे. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की पारी से मेहमान टीम 246 रन तक पहुंच पाई. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठाए.

आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर पर उठाए सवाल

Aakash Chopra comment on England Batting Order : भारतीय गेंदबाजों के सामने सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (India-England 1st Test) में इंग्लैंड के बल्लेबाज पहले दिन बेबस से दिखे. वो तो भला हो कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की 70 रनों की बेहतरीन पारी का, जिससे मेहमान टीम 246 रन तक पहुंच पाई. हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठाए.

'बैजबॉल' पर हावी भारतीय टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड और 'बैजबॉल' पर हावी रही. भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद उसके बैटिंग-सेटअप पर सवाल उठाया. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 रन जोड़े जो अपनी टीम के लिए पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. उन्होंने 88 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि, आकाश चोपड़ा ने सवाल किया कि इसका फायदा क्या है? उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स को कभी इतने निचले क्रम में बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए.

चोपड़ा ने उठाए सवाल

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए वीडियो में कहा, 'अगर आप दुनिया भर में क्रिकेट को देखें, तो आपको नंबर-6 पर एक विशुद्ध बल्लेबाज नहीं मिलेगा. या तो आप एक विकेटकीपर या एक ऑलराउंडर पाएंगे. बेन स्टोक्स इस समय गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और इसलिए विशुद्ध बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं. जब वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो इसका मतलब है कि उनके बाद बेन फॉक्स हैं और ये सही नहीं है.' स्टोक्स के बाद बल्लेबाजी को उतरे बेन फॉक्स ने महज 4 रन जोड़े.

टीम को दिया सुझाव

46 वर्षीय आकाश चोपड़ा ने टीम को एक सुझाव भी दिया. उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आना चाहिए. चोपड़ा ने कहा, 'उन्हें (स्टोक्स) नंबर-3 पर रहना चाहिए. ऐसी स्थिति में, ओली पोप को निचले क्रम पर जाना चाहिए. यही अच्छा रहेगा क्योंकि स्टोक्स वास्तव में अपनी अलग-अलग बल्लेबाजी शैली के जरिए जो रूट का अच्छी तरह से साथ दे सकते हैं.'

Trending news