IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने यहां कर दी बड़ी गलती और हाथ से फिसल गया मैच, माफ नहीं कर पाएंगे कमिंस!
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने यहां कर दी बड़ी गलती और हाथ से फिसल गया मैच, माफ नहीं कर पाएंगे कमिंस!

IND vs AUS: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में जीत से आगाज किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम ने चेन्नई में खेले गए टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलिया को अपनी 3 गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने यहां कर दी बड़ी गलती और हाथ से फिसल गया मैच, माफ नहीं कर पाएंगे कमिंस!

India vs Australia, World Cup Match Highlights : भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी मेजबानी में जारी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में विजयी आगाज किया. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने चेन्नई में रविवार 8 अक्टूबर को खेले गए टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलिया को अपनी 3 गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम 199 रनों पर ऑलआउट हो गई. फिर भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया.

चेन्नई में भारत की जीत

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने आईसीसी वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) अभियान की शुरुआत की. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 199 रन पर सिमटी. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसके 3 विकेट केवल 2 रन पर गिर गए. बाद में विराट कोहली और केएल राहुल ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. राहुल ने विजयी छक्का जड़ा, जो 97 रन बनाकर नाबाद लौटे. राहुल ने 115 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के जड़े. विराट कोहली ने 116 गेंदों पर 85 रनों की अपनी पारी में 6 चौके जड़े. विराट और राहुल ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की पार्टनरशिप की.

AUS टीम ने यहां कर दी बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया की मैच में पहली गलती तो टॉस के वक्त हो गई. पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. चेन्नई की पिच वैसे भी सूखी दिखती है और ऐसे में स्पिनरों के लिए कमाल का मौका होता है, जो अच्छे से देखने को भी मिला. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट लिए. दूसरी गलती फील्डिंग के दौरान हुई. विराट कोहली जब 12 रन के स्कोर पर खेल रहे थे, तो उनका कैच मिचेल मार्श ने ड्रॉप कर दिया. ये जीवनदान देना ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ गया. इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने नई गेंद से तो कमाल दिखाया लेकिन जब राहुल और विराट जम गए तो कोई विकेट नहीं ले पाए. राहुल और विराट ने मिलकर फिर टीम को जीत ही दिला दी.

चेन्नई में जडेजा का धमाल

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेहमान टीम 49.3 ओवर में 199 रन पर ऑलआउट हो गई. स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जबकि डेविड वॉर्नर ने 41 रनों का योगदान दिया. रवींद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट लिए. कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया. 

भारत ने जल्दी गंवा दिए 3 विकेट

200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 3 विकेट महज 2 रन पर गिर गए. कप्तान रोहित और ईशान किशन ने पारी का आगाज किया लेकिन दोनों ही खाता खोले बिना आउट हो गए. पारी के पहले ओवर की चौथी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने किशन को पवेलियन भेजा. वह गोल्डन डक बने. फिर पेसर जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने अपने पहले (पारी के दूसरे) ओवर में 2 विकेट लिए. उन्होंने तीसरी गेंद पर कप्तान रोहित को आउट करने के बाद अंतिम गेंद पर श्रेयस अय्यर (0) को पवेलियन की राह दिखाई. 

Trending news