Vastu Tips For Kitchen: किचन के नल से पानी का टपकना खाली कर देता खजाना, घर पर टूट पड़ता है दुखों का पहाड़
Advertisement
trendingNow11492773

Vastu Tips For Kitchen: किचन के नल से पानी का टपकना खाली कर देता खजाना, घर पर टूट पड़ता है दुखों का पहाड़

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में किचन को घर का अहम हिस्सा बताया गया है. किचन को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. वास्तु में बताया गया है कि अगर किचन में नल टपकता है, तो वहां फिजूलखर्ची होती है. घर का पैसा बूंद-बूंद करके पानी की तरह घर से बाहर चला जाता है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Kitchen Tap: वास्तु शास्त्र में घर का हर हिस्सा अहम बताया गया है. घर के ड्राइंग रूम से लेकर बाथरूम और किचन तक के कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं.अगर इन बातों पर ध्यान न दिया जाए, तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. दैनिक जीवन में घटने वाली घटनाओं को कई बार हम नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन कई बार ये घटनाएं ही व्यक्ति के बुरे समय को न्यौता दे देती हैं. 

वास्तु शास्त्र में इन्हीं कुछ छोटी-मोटी चीजों पर खास जोर दिया गया है. ये कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनके बारे में हम सोच भी नहीं सकतीं कि ये चीजें घर में दुखों का सैलाब ला सकती है. इन्हीं में से एक हैं किचन में नल का टपकना. जी हां, टपकता हुआ नल आपकी पाई-पाई को ले डुबता है. और धीरे-धीरे आपका धन का खजाना खाली हो जाता है. आइए जानें इस बारे में क्या कहते हैं वास्तु जानकार.

किचन के नल के टपकने से बढ़ती हैं समस्याएं

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर आपके घर में भी कहीं नल टपक रहा है, तो समझ लें कि घर में ये ही फिजूलखर्ची का कारण है. इसमें भी अगर नल किचन का है, तो ये और भी ज्यादा अपशगुन माना जाता है. कहते हैं कि रसोई में अग्नि का निवास होता है. ऐसे में वहां पर पानी का टपकना यानि अग्नि और पानी का एक साथ होना है. वास्तु जानकारों का कहना है कि इन दोनों के एक साथ होने से व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

खाली हो जाती है जेब

कहते हैं कि किचन के नल से पानी का टपकना घर में कई तरह के नुकसान उत्पन्न करता है. इससे घर वालों को कई तरह के नुकसान झेलने पड़ते हैं. जैसे- परिवार में किसी सदस्य का बार-बार बीमार होना. व्यापार में भारी नुकसान होना और घर में टूट-फूट में पैसा व्यर्थ जाना. 

वरुण देव हो सकते हैं नाराज

कहते हैं कि अगर घर में बिना किसी कारण पानी बहता है, तो इससे घर में दोष उत्पन्न होता है और नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में अगर आपके नल से भी पानी टपकता है, तो उसे जल्द से जल्द ठीक  करवा लें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news