Vastu Tips for Camel Statue: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? घर-दुकान में इस दिशा में रख लें ऊंट का स्टेच्यू; फिर देखें कमाल
Advertisement

Vastu Tips for Camel Statue: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? घर-दुकान में इस दिशा में रख लें ऊंट का स्टेच्यू; फिर देखें कमाल

Feng Shui Shastra: अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं. घर में अक्सर कलह रहती है तो आप ऊंट का एक स्टेच्यू ले आएं. इसे खास दिशा में रखने से आपके सारे  बिगड़े काम बन सकते हैं. 

Vastu Tips for Camel Statue: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? घर-दुकान में इस दिशा में रख लें ऊंट का स्टेच्यू; फिर देखें कमाल

Feng Shui Shastra for Camel Statue: हम चाहें माने या न मानें, लेकिन हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं पर हमारे घर के वास्तु का गहरा प्रभाव होता है. अगर घर में चीजें वास्तु शास्त्र के हिसाब से न रखी जाएं तो अर्थ का अनर्थ होते देर नहीं लगती. आज हम ऊंट के स्टेच्यू से जुड़ा ऐसा ही वास्तु उपाय आपको बताते हैं. फेंगशुई शास्त्र की बात करें तो उसमें उसमें घर और दफ्तर में ऊंट का स्टेच्यू (Camel Statue) रखना शुभ बताया गया है. कहा जाता है कि ऐसा स्टेच्यू रखने से घर में आ रही कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है. आइए घर में ऊंट का स्टेच्यू रखने के नियम और उससे जुड़े फायदों के बारे में जानते है. 

ऊंट का स्टेच्यू रखने से आती है समृद्धि

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में ऊंट का स्टेच्यू (Camel Statue) रखने से आर्थिक समृद्धि आती है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. ऐसा करने से परिवार में शांति-सद्भाव बना रहता है. अगर आप अपने दफ्तर या दुकान में ऐसा स्टेच्यू रखते हैं तो प्रमोशन और इंक्रीमेंट की संभावनाएं बलवती हो जाती हैं. साथ ही कारोबार भी अच्छा चलता है. 

इस दिशा में रखना होता है बेहतर

फेंगशुई शास्त्र में कहा गया है कि घर में ऊंट की मूर्ति (Camel Statue) से बेहतर फायदे तभी मिल सकते हैं, जब आप उसे सही दिशा में रखें. गलत दिशा में रखने से वह स्टेच्यू केवल सजावटी वस्तु बनकर रह जाता है. धार्मिक विद्वानों के मुताबिक परिवार को धन-संपन्न बनाने के लिए ऊंट की मूर्ति को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना बेहतर माना जाता है. जिन लोगों को पढ़ाई या करियर में असफलता मिल रही हो, परिवार में कलह की स्थिति रहती है, पैसा हाथ में न टिकता हो. ऐसे मामलों के हल के लिए घर में ऊंट की मूर्ति रखना शुभ माना जाता है. 

राह की बाधाएं अपने आप हो जाती हैं दूर

वास्तुविदों के मुताबिक जिन घरों में ऊंट के स्टेच्यू (Camel Statue) को सही दिशा में रखा जाता है, वहां पर सफलता की राह में आ रही सभी बाधाएं अपने आप दूर होती चली जाती हैं. ऊंट की मूर्ति न केवल सकारात्मक ऊर्जा की वाहक मानी जाती है बल्कि यह घर के सदस्यों को आगे बढ़ने का हौंसला भी प्रदान करती है. माना जाता है कि घर में इस तरह की मूर्ति रखने से कई सारी बाधाएं अपने आप दूर होती चली जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news