Lizard: अपनी मुद्राओं से आपका भविष्य बता देती है छिपकली, जानें कैसे देती है वो विभिन्न संकेत
Advertisement

Lizard: अपनी मुद्राओं से आपका भविष्य बता देती है छिपकली, जानें कैसे देती है वो विभिन्न संकेत

Signs related to Lizard: क्या आप जानते हैं कि छिपकलियां अपनी विभिन्न मुद्राओं के जरिए आने वाले भविष्य का संकेत कर देती हैं. अगर वास्तु शास्त्र की मानें तो यह सच है. आज हम आपको ऐसे ही संकेतों के बारे में बताते हैं. 

Lizard: अपनी मुद्राओं से आपका भविष्य बता देती है छिपकली, जानें कैसे देती है वो विभिन्न संकेत

Vastu Shastra on Lizard: भविष्य में क्या होने वाला है, इसके बारे में जानने की हर किसी की इच्छा होती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक जीव-जंतु निकट भविष्य में होने वाली घटनाओं का पहले ही आभास कर लेते हैं और वे विभिन्न संकेतों के जरिए दूसरों को ये बात बताते हैं. उन्हीं जीवों में से एक छिपकली भी है, जो अपनी विभिन्न मुद्राओं के जरिए हमें निकट भविष्य के बारे में पहले ही आगाह कर देती है. आज हम आपको बताते हैं कि अगर घर या बाहर, आपको छिपकली (Lizard) विभिन्न मुद्राओं में दिख जाए तो वह किस बात का संकेत होता है. 

घर के मंदिर में छिपकली का दिखना होता है शुभ

शास्त्रों के मुताबिक छिपकली (Lizard) को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. वह सफाई पसंद होती है और इधर-उधर छिपे कीट पतंगों को खाकर घर की सफाई करती रहती है. ऐसे में अगर घर के मंदिर में आपको छिपकली दिख जाए तो समझ जाइए कि आपका कोई शुभ कार्य होने वाला है. पूजाघर में छिपकली का दिखना इस बात का संकेत होता है कि आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है और आपका घर खुशियों से भरने वाला है. 

नए मकान में मरी छिपकली दिखने पर हो जाएं अलर्ट

नए घर या दुकान में प्रवेश करने पर आपको अगर वहां कोई छिपकली (Lizard) मरी हुई दिख जाए तो सतर्क हो जाएं. इसका अर्थ होता है कि निकट भविष्य में घर का मुखिया बीमार पड़ने वाला है, जिसका असर परिवार के सब सदस्यों पर होगा. इसी तरह छिपकली का मिट्टी में लोट-पोट दिखना भी अच्छा नहीं माना जाता. अगर आप ऐसा कोई मंजर देखें तो नए मकान-दुकान में प्रवेश से पहले वहां पर विधि-विधान से पूजा जरूर करवा लें, जिससे नकारात्मक ऊर्जा का असर काटा जा सके. 

छिपकलियों का लड़ते दिखना खतरे का संकेत

घर या ऑफिस में अगर आप छिपकलियों (Lizard) को आपस में लड़ता हुआ देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपका किसी साथी के साथ झगड़ा होने वाला है. छिपकलियों का आपस में लड़ना गृह क्लेश का भी संकेत होता है. इस तरह का दृश्य दिखने पर धैर्य रखें और शांति के साथ उस वक्त को गुजारने की कोशिश करें. 

पैरों पर छिपकली गिरने का होता है ये मतलब

छिपकली रात के वक्त घर की दीवारों पर ज्यादा मूवमेंट करती है. उसकी पकड़ दीवार पर मजबूत होती है लेकिन वह कई बार नीचे भी गिर जाती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर छिपकली आपकी दाहिनी एड़ी या दाहिने पैर पर गिरे तो इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही यात्रा पर जाने वाले हैं और आपको इसका लाभ होगा. वहीं बायीं एड़ी या बायें पैर पर छिपकली गिरने का अर्थ घर में क्लेश या बीमारी का आगमन होता है. 

छिपकलियों का ऐसे दिखना अच्छा नहीं माना जाता

अगर आप सपने में छिपकली (Lizard) से डरते हुए, उसे मारते हुए या रेंगते हुए देखते हैं तो यह अपशकुन माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपको निकट भविष्य में बीमारी या आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सपने में छिपकली का आपके ऊपर हमला या कीड़े-मकोड़े खाते हुए देखना भी अच्छा नहीं माना जाता. यह भविष्य में आपके किसी परेशानी में पड़ने का इशारा होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news