Tulsi Upay: बेहद चमत्कारी है तुलसी के पौधे का ये हिस्सा, इस उपाय को करते ही तिजोरी में बरसेगा पैसा!
Advertisement

Tulsi Upay: बेहद चमत्कारी है तुलसी के पौधे का ये हिस्सा, इस उपाय को करते ही तिजोरी में बरसेगा पैसा!

Tulsi ke upay: हिंदू धर्म में तुलसी को सबसे पवित्र पौधा माना जाता है. कहते हैं इसमें मां लक्षमी का वास होता है. तुलसी के केवल पत्ते ही नहीं बल्कि उसके  मंजरी भी घर की कई समस्याओं से निजात दिला सकती है. तो आइए जानते हैं तुलसी मंजरी के उपाय

 

tulsi ke upay

Tulsi ke vastu tips: तुलसी का पौधा बेहतर स्वास्थ्य के अलावा घर के वातावरण को भी शुद्ध बनाने में मदद करता है. हिन्दू धर्म के अनुसार हमारे जीवन में तुलसी का बहुत महत्व है. तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है. इसके अलावा यह पौधा भगवान विष्णु को प्रिय है इसलिए भी सत्यनारायण कथा हो या किसी भी तरह की पूजा के प्रसाद में तुलसी का प्रयोग किया जाता है, जो उसे पूर्ण करता है.
तुलसी के बिना कोई भी पूजा पूरी नहीं मानी जाती. वहीं जिसके घर में तुलसी का पौधा होता है, उसके घर कभी भी नकारात्मकता का वास नहीं होता. घर में सुख और समृद्धि लाने में तुलसी का सबसे अहम किरदार है. तुलसी का हर हिस्सा महत्वपूर्ण है. वैसे ही तुलसी की मंजरी भी आपके कई समस्याओं को दूर कर सकती है जानें कैसे

आर्थिक तंगी हो जाएगी दूर 

घर में तुलसी पौधे के  मंजरी को तोड़ कर उसे मंदिर में माता लक्ष्मी को पूजा के समय चढ़ाएं इससे उनका आर्शिवाद व्यक्ति पर बना रहेगा. साथ ही कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

भोलेनाथ की बनी रहेगी कृपा

तुलसी के पत्ते को कभी भगवान भोलेनाथ पर ना चढ़ाएं लेकिन उनके  मंजरी को शिवलिंग पर चढ़ा सकते हैं. इससे व्यक्ति का रूका हुआ धन वापस मिल जाएगा. साथ ही आय में भी वृद्धि होगी.

बरकत के लिए तिजोरी में रखें  मंजरी

यदि व्यक्ति को घर में हमेशा बरकत बना कर रखनी है तो उसे अपने लॉकर में लाल कपड़े में तुलसी के मंजरी को बांध कर रखना चाहिए. इससे आर्थिक तंगी का कभी सामना नहीं करना पड़ेगा.

गंगा जल में तुलसी के मंजरी मिलाने के फायदे

गंगा जल में तुलसी पौधे के  मंजरी को मिलाकर यदि घर की उत्तर दिशा में रखा जाए तो इससे आर्थिक लाभ मिलता है. हिन्दू धर्म तुलसी के  मंजरी और गंगा जल दोनों को ही पवित्र माना जाता है. इससे व्यक्ति को केवल लाभ ही मिलेगा.

 

Morpankh Tips: मां लक्ष्मी को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करता है घर की इस दिशा में रखा मोरपंख, जानें फायदे

 

Dream Astrology: सिर्फ भाग्यशाली लोगों को ही सपने में दिखाई देते हैं ऐसे जीव, सौभाग्य प्राप्ति का देते हैं संकेत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news