Shree Yantra Benefits: घर में श्री यंत्र रखते ही दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी, जान लें स्थापित करने का सही तरीका
Advertisement
trendingNow11725649

Shree Yantra Benefits: घर में श्री यंत्र रखते ही दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी, जान लें स्थापित करने का सही तरीका

Shree Yantra Ke Fayade: ज्योतिश शास्त्र के अनुसार धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए सबसे अच्छा उपाय घर में श्री यंत्र को स्थापित करना है. श्री यंत्र को स्थापित करके और विधि-विधान से इसकी पूजा अर्चना करने से सुख-संपत्ति, सौभाग्य और यश की प्राप्ति होती है.

 

फाइल फोटो

Shree Yantra: हर व्यक्ति चाहता है उसके पास कभी धन-दौलत की कभी कमी न हो. जिसके लिए वह मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने में लगा रहता है. कहते हैं लक्ष्मी मां कभी भी एक स्थान पर नहीं टिकती. लेकिन अगर किसी व्यक्ति के घर श्री यंत्र है तो लक्ष्मी की कृपा हमेशा उस घर में बनी रहती है. श्री यंत्र को सबी यंत्रों में सबसे शक्तिशाली यंत्र कहा जाता है. इस यंत्र को अपने घर में स्थापित करने से आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. श्री यंत्र को मां लक्ष्मी का यंत्र माना जाता है. अगर किसी व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो उसे घर में श्री यंत्र स्थापित करना चाहिए.

श्री यंत्र को कैसे करें स्थापित

श्री यंत्र को स्थापित करने के लिए सबसे पहले स्नान आदि से निर्वित होकर साफ कपड़े धारण कर लें. इसके बाद श्री यंत्र को पंचामृत और गंगाजल से स्नान कराकर शुद्धि कर लें. इसके बाद ईशान कोण में एक लाल कपड़ा बिछाकर उस पर श्री यंत्र स्थापित करें.

श्री यंत्र को स्थापित करते समय ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नम: या ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं मंत्र का जाप करें.

श्री यंत्र स्थापित करने के फायदे

- श्री यंत्र स्थापित करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है और धन की कभी नहीं होती. व्यक्ति को नौकरी में तरक्की मिलती है और धन का अभाव नहीं होता.

- शास्त्रों के अनुसार घर में श्री यंत्र स्थापित करने से वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

- घर में श्री यंत्र स्थापित करने से वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है. पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास रहती है और परिवार में खुशहाली आती है.

- अगर घर में किसी का मन अशांत रहता है. एकाग्रता की कमी है तो श्री यंत्र की स्थापित करने से एकाग्रता बढ़ती है. काम में मन लगने लगता है और सफलती मिलती है.

Ashadh Tuesday Upay: आषाढ़ मंगलवार को ये काम करने से हर संकट होता है दूर, बजरंगबली देते हैं साक्षात दर्शन
 

Laddu Gopal: घर में लड्डू गोपाल रखने से मिलेंगे चमत्कारिक फायदे, जानें श्रृंगार, भोग और स्नान की विधि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news