Shanidev Upay: ये राशि के लोग 9 जुलाई को कर लें खास उपाय, ढैय्या और साढ़े साती के प्रभावों से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow11250200

Shanidev Upay: ये राशि के लोग 9 जुलाई को कर लें खास उपाय, ढैय्या और साढ़े साती के प्रभावों से मिलेगी राहत

Shanidev Remedies: शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या से जूझ रहे कुछ राशि के लोगों को 12 जुलाई को राहत मिल जाएगी. ऐसे में 9 जुलाई का दिन इन लोगों के लिए बेहद खास. आज शनि के इन उपायों को करने से इन जातकों को शनि के प्रभावों से राहत मिलेगी.

फाइल फोटो

Shanidev Puja: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनि की पूजा-अर्चना करने और मंत्र जाप आदि से शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है. शनिदेव को न्याय के देवता और कर्म फल दाता के रूप में जाना जाता है. कहते हैं कि वे जिन पर अपनी सकारात्मक दृष्टि डालते हैं, उसे जीवन की सभी सुख-सुविधाएं देते हैं. वहीं किसी पर क्रूरदृष्ट डालने से व्यक्ति को रंक बना देते हैं. व्यक्ति को कई तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. घर में अशांति फैल जाती है. 

ज्योतिष अनुसार अभी कुंभ राशि में मंद गति से चल रहे हैं और 12 जुलाई को कुंभ राशि से निकलर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. अभी वक्री चाल से चल रहे शनि से मकर, मीन और कुंभ राशि के जातक साढ़े साती से जूझ रहे हैं. और कर्क और वृश्चिक राशि के जातक शनि की ढैय्या से जूझ रहे हैं. आज शनिवार के दिन ये कुछ उपाय करने से शनिदेव की कृपा पाई जा सकती है और उनकी महादशी से छुटकारा पाया जा सकता है. 

साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति

- शनिवार के दिन शनि मंदिर में शनिदेव की पूजा करें. उन्हें सरसों का तेल, काला तिल, नीले फूल, उड़द अर्पित करें. इसके साथ ही पूजा के बाद गरीबों और जरूरतमंदों में काले कपड़े, केल, भोजन, तिल, उड़द, मिठाई आदि का दान करने से लाभ होता है. 

- शनिवार के दिन ऊँ शं शनिश्चरायै नमः का जाप कम से कम 108 बार जाप करें. शनि चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. 

- शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले लोगों को शनि देव परेशान नहीं करते. इसलिए आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ पूरी श्रद्धा और सच्चे मन से करें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news