Mangal gochar 2023: 16 नवंबर से पलट जाएगी वृष राशि की किस्मत, जीवन में होंगे कई महत्वपूर्ण बदलाव
Advertisement

Mangal gochar 2023: 16 नवंबर से पलट जाएगी वृष राशि की किस्मत, जीवन में होंगे कई महत्वपूर्ण बदलाव

Mangal gochar 2023 november: इस समय वृष राशि वालों को किन्हीं बातों को लेकर तनाव अधिक रह सकता है इसलिए उसे कम करने के लिए मेडिटेशन करना चाहिए, यदि आपने ओवर थिंकिंग की तो मानसिक बीमारी का शिकार भी हो सकते हैं.

 

Mangal gochar 2023: 16 नवंबर से पलट जाएगी वृष राशि की किस्मत, जीवन में होंगे कई महत्वपूर्ण बदलाव

Mangal rashi parivartan 2023: मंगल ग्रह ग्रहों का सेनापति कहलाता है और यह 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवास करने आए हैं, वृश्चिक राशि का वह स्वामी भी है, इस राशि में मंगल ग्रह 28 दिसंबर तक रहने वाले हैं. यां पर रहते हुए वह वृष राशि वालों की जेब ढीली करने वाले हैं. खर्चो को बढ़ाने के लिए ग्रहों के सेनापति मंगल आपके  पार्टनर के हाउस में आ चुके हैं. ऐसे में जीवन साथी, पार्टनर, मित्र और पार्टनरशिप व्यापार में आपको निवेश या फिर उनकी ओर से खर्च करना पड़ सकता है.

रिलेशनशिप - सूर्य और मंगल का कॉम्बिनेशन आपके और पार्टनर के बीच तनाव बढ़ाने का काम करेगा, ऐसे में आपकी कोशिश होनी चाहिए कि किसी भी तरह यदि विवाद हो भी जाए तो उसे बढ़ने न दें. 

करियर - आप जहां नौकरी करते हैं, वहां के ऑफिस में महिला बॉस या सहकर्मी और जो भी सहभागी आपसे उम्र में छोटे हैं उनके साथ आपको तालमेल बैठा कर कार्य करना है. इस समय आपको किन्हीं बातों को लेकर तनाव अधिक रह सकता है इसलिए उसे कम करने के लिए मेडिटेशन करना चाहिए, यदि आपने ओवर थिंकिंग की तो मानसिक बीमारी का शिकार भी हो सकते हैं इसलिए किसी भी बात पर बहुत अधिक सोच विचार करने की जरूरत नहीं है.

सेहत - इस बीच आपके जीवन साथी के क्रोध में भी वृद्धि हो सकती है इसलिए यदि उन्हें अधिक क्रोध आ रहा है तो आपको उन्हें शांत रहने की सलाह देनी चाहिए. इस दौरान पानी का सेवन अधिक करना चाहिए, 28 दिसंबर तक इस बात का ध्यान रखना होगा. मानसिक तौर पर खुद को बिजी रखना चाहिए और मन के भावों को किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ शेयर करें जिससे मन कुछ हल्का बना रहेगा. 

परिवार - आपकी संतान के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है खासकर जो आपकी पहली संतान है. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि आंतों में दिक्कत, सूजन एवं हाइपर एसिडिटी की चपेट में आ सकते हैं. मोटे अनाज का सेवन करें और तेल तथा मिर्च मसाले वाले भोजन से परहेज करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news