Maa Lakshmi Upay: कौड़ियों के इन उपायों से बदल जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से तिजोरी में कभी खत्म नहीं होगा धन
Advertisement
trendingNow11235978

Maa Lakshmi Upay: कौड़ियों के इन उपायों से बदल जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से तिजोरी में कभी खत्म नहीं होगा धन

Kaudi Ke Upay: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से जाना जाता है. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी की पूजा से व्यक्ति को जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं रहती. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कौड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है. 

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi Ke Upay: मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति के जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं रहती. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए हिंदू धर्म में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को नियमानुसार करने से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में कौड़ियों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. मान्यता है कि मां लक्ष्मी और कौड़ी दोनों की उत्पत्ति समुद्र से हुई थी. ऐसे में आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए कौड़ियों के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. 

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कौड़ियों के उपाय 

- मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन थोड़ी-सी सफेद रंग की कौड़ियों को केसर और हल्दी में घोलकर भिगो दें. इसके बाद लाल रंग के कपड़े में लपेट दें और तिजोरी में रख दें. मान्यता है कि इन उपायों को करने से धन लाभ होता है. और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक लाल रंग के कपड़े में 11 कौड़ियों को बांध लें और घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि और शांति का वास होता है. 

-   ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने थोड़ी सी पीली कौड़ियां रखकर शाम के समय इनकी विधिपूर्वक पूजा करें. इसके बाद इन पीली कौड़ियों को दो बराबर हिस्सों में बांट लें और लाल रंग के कपड़े में बांध लें. एक पोटली को अपनी तिजोरी और दूसरी पोटली को अपनी अपने पर्स या बटुए में रख लें. इससे आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलेगी और धन लाभ के मौके मिलेंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Leo July 2022 Monthly Horoscope: जुलाई 2022 में सफलता के झंडे गाड़ेंगे इस राशि के लोग, बस करना होगा ये एक काम!
 

Cancer july 2022 monthly horoscope: जुलाई में वर्कप्‍लेस पर बहुत संभलकर रहें इस राशि के लोग, वरना हो सकता है नुकसान!
 

Trending news