Ganesh Ji Ke Upay: किस्मत चमकाएंगे आज के दिन किए गए ये टोटके, गणेश जी की कृपा पाने का है बेहद आसान तरीका
Advertisement

Ganesh Ji Ke Upay: किस्मत चमकाएंगे आज के दिन किए गए ये टोटके, गणेश जी की कृपा पाने का है बेहद आसान तरीका

Vinayak Chaturthi Upay: गणेश जी की कृपा पाने के लिए शास्त्रों में बुधवार का दिन और चतुर्थी का दिन खास बताया गया है. आज विनायक चतुर्थी के दिन गणेश जी की कृपा पाने के लिए इन चमत्कारी उपायों को किया जा  सकता है.

 

फाइल फोटो

Vinayak Chaturthi Upay: शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए बुधवार का दिन बेहद खास हैं. वहीं, महीने में आने वाली दोनों पक्षों की चतुर्थी तिथि को भी गणेश जी को समर्पित चतुर्थी का व्रत रखा जाता है. कहते हैं कि इस दिन विधिवत तरीके से गणेश जी की पूजा करने से भक्तों को बप्पा का आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही, सभी कार्य निविर्घ्न पूरे होते हैं.

पुराणों में गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन ज्योतिषीय उपायों को करने से जहां एक ओर आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. वहीं, व्यापार और नौकरी में भी तरक्की मिलती है. इन उपायों में सभी समस्याओं का सामनाधान हैं. आइए जानें गणेश जी से जुड़े इन उपायों के बारे में.

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

बुधवार के अलावा इन उपायों को विनायक चतुर्थी के दिन भी किया जा सकता है. आज के दिन गणेश जी पर दूर्वा की 21 गांठे और सिंदूर अर्पित करें. इसके बाद वहीं पर पूजा करें और ऋणहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करें. पाठ करने के बाद गणपति को गुड़ का भोग लगाएं. इसस प्रयोग को अगर लगातार सात बुधवार तक किया जाए, तो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. और जल्द ही वे मालामाल बनते हैं.

नौकरी-व्यापार में तरक्की पाने के लिए

गणेश जी की कृपा पाने के लिए आज के दिन सात साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी खड़ी मूंग की दाल लें. इन चीजों को एक हरे रंग के कपड़े में बांध लें और मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें. इस बात का खास ध्यान रखें कि ये उपाय गुप्त रूप से किया जाए. इस उपाय के बारें न तो किसी व्यक्ति को बताएं और न ही कोई आपको ये उपाय करते समय देखे. ये उपाय बहुत चमत्कारी बताया जाता है. कहते हैं कि इसे करते ही व्यापार में लाभ होने लगेगा. व्यक्ति को नौकरी में तरक्की मिलेगी.

सुख-शांति और बरकत बनाए रखने के लिए

शास्त्रों के अनुसार अगर आप घर में सुख-शांति बनाए रखना चाहते हैं, तो शविलिंग पर बुधवार और चतुर्थी के दिन हरी मूंग की दाल अर्पित करें. साथ ही, शिव तांडव स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय को करने से गणेश जी प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. साथ ही, गायों को भी हरा चारा खिलाएं. इससे जन्मकुंडली में व्यक्ति की दशा में सुधार होगा और आर्थिक लाभ होगा.

समस्त कष्टों से मुक्ति पाने के लिए

जीवन में आ रही समस्याओं से निजात पाने के लिए बुधवार के दिन किन्नरों को पैसा देना चाहिए. इसके बाद उनसे आशीर्वाद स्वरूप कुछ पैसे वापस ले लें. बता दें कि इन पैसों को घर के पूजा स्थल में रख दें और नियमित रूप से इनकी पूजा करें. इस उपाय को करने से जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news