Shopping Mantra: गुरु मजबूत करने के लिए इन चीजों की कर लें शॉपिंग, बड़े से बड़ा उपाय भी हो जाएगा फेल
Advertisement

Shopping Mantra: गुरु मजबूत करने के लिए इन चीजों की कर लें शॉपिंग, बड़े से बड़ा उपाय भी हो जाएगा फेल

Guruwar Shopping Tips: हर दिन का अपना अलग महत्व और कुछ मान्यताएं हैं. गुरुवार के दिन कुछ जरूरी चीजों की खरीददारी आपके गुरु ग्रह को मजबूत बना सकती है. ऐसे में अगर आप भी अपने गुरु ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन इन बातों को खास ख्याल रखें. 

 

फाइल फोटो

Thursday Astro Tips: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति को समर्पित है. माना जाता है कि इस विधि-विधान से विष्णु भगवान की पूजा से श्री हरि का आशीर्वाद तो मिलता ही है. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है. हर दिन को लेकर हिंदू धर्म में कुछ मान्यताएं बताई गई हैं. माना जाता है कि गुरुवार के दिन बाल काटना, नाखून काटना, सिर धोना और कपड़े आदि धोने से परहेज करना चाहिए. इन सब कामों को करने से व्यक्ति का गुरु कमजोर हो जाता है. 

गुरुवार के दिन इन चीजों का ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे ही इस दिन कुछ चीजों की खरीददारी भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. वहीं, कुछ चीजें गुरुवार के दिन खरीदने से गुरु ग्रह को मजबूती मिलती है. इन चीजों को अगर गुरुवार के दिन खरीद लिया जाए, तो दुर्भाग्य दूर होता है. आइए जानें गुरुवार के दिन किन चीजों को खरीदना शुभ होता है. 

गुरुवार के दिन क्या खरीदना शुभ 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन सोना-चांदी या फिर वस्त्र खरीदना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है. वहीं, गुरुवार के दिन नुकीली चीजें जैसे चाकू, कैंची या फिर लोहे का सामान आदि भूलकर न खरीदें. माना जाता है कि गुरुवार के दिन पूजा-पाठ से संबंधित सामान नहीं खरीदना चाहिए. इन चीजों का ध्यान रखने से व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है. 

महिलाएं न करें ये काम

माना जाता है कि महिलाओं की कुंडली में गुरु ग्रह पति और संतान का कारक माना जाता है. इसलिए गुरुवार के दिन महिलाओं को कुछ खास कार्य गलती से भी नहीं करने चाहिए. इस दिन महिलाएं बाल धोने से परहेज करें. और न ही बाल कटवाएं. ऐसा करना दोषपूर्ण माना जाता है. इसका सीधा प्रभाव पति और संतान के जीवन पर पड़ता है. 

गुरुवार को न करें ये काम

ज्योतिष शास्त्र में कुछ अन्य कामों को करने की भी मनाही है. गुरुवार के दिन साबुन के इस्तेमाल की मनाही है. इस न तो कपड़े धोने चाहिए और न ही घर की साफ-सफाई करनी चाहिए. ऐसा करने से घर की सुख-समृद्धि चली जाती है. अगर कपड़ों को धोना बहुत ही जरूरी है, तो पानी से निकालकर कपड़ों को ऐसे ही सुखा दें. इससे कोई दोष नहीं लगता. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news