Rice Remedies: देखते ही देखते करोड़पति बना देते हैं चावल के ये उपाय, मां लक्ष्मी बरसाती हैं कृपा
Advertisement

Rice Remedies: देखते ही देखते करोड़पति बना देते हैं चावल के ये उपाय, मां लक्ष्मी बरसाती हैं कृपा

Chawal Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से घर में बरकत आती है और हमेशा सुख-समृद्धि बने रहती है. इनमें से कुछ उपाय तो बेहद सरल है और आसानी से किए जा सकते हैं.

चावल के उपाय

Chawal Ke Upay: अच्छे जीवन की चाह किसको नहीं होती है. इसके लिए इंसान खूब मेहनत करता है और अपने परिवार को अच्छी जिंदगी देने की जुगत में लगे रहता है. हालांकि, कुंडली में कई तरह के दोष और अशुभ योग की वजह से इंसान को कई बार काफी कष्टों का सामना करना पड़ता है. वह पाई-पाई के लिए मोहताज हो जाता है. ऐसे में कई लोग जीवन से निराश होकर गलत कदम तक उठा लेते हैं. हालांकि, जीवन में विपदा आए तो निराश होने की बजाए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. एक ऐसा ही उपाय चावल का भी है.     

चावल के दाने

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पूर्णिमा के दिन सुबह जल्द उठकर स्नान करके तैयार हो जाएं. इसके बाद एक सफेद लाल रेशमी कपड़े में चावल के 21 बिना टूटे हुए दाने रखें. अब इस कपड़े को लेकर मां लक्ष्मी की पूजा करें और फिर इस पोटली को पैसे रखने वाली जगह पर रख दें.

जल और रोली 

सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए चावल के उपाय किए जा सकते हैं. इसके लिए तांबे के लोटे में जल और रोली के साथ थोड़ा सा चावल रखें. अब इस लोटे से सूर्य को अर्घ्य दें. इस उपाय से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है.

मीठा चावल

नौकरी और कारोबार में तरक्की को लेकर भी चावल से उपाय किए जा सकते हैं. जो लोग नौकरी या बिजनेस की समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं. ऐसे लोग मीठे चावल बनाकर छत पर बैठने वाले कौवों को खिलाएं. इससे नौकरी-व्यापार में कामयाबी मिलने लगेगी.

दान

घर में हर समय पैसों की दिक्कत रहती है. आर्थिक तंगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है तो इसके लिए भी चावल से उपाय किए जा सकते हैं. सोमवार को स्नान के बाद आधा किलो बिना टूटा हुआ चावल लेकर शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ का नाम लेकर एक मुट्ठी चावल अर्पित करें, बचे हुए चावल को जरूरतमंद को दान कर दें. ये उपाय लगातार 5 सोमवार तक करें.

पर्स

जो लोग पैसा तो कमाते हैं, लेकिन बचता नहीं है. ऐसे लोग लाल कपड़े में चावल के 7 साबूत दाने डालकर पर्स के अंदर रख लें. इससे फालतू खर्च में लगाम लगती है और बचत होने लगती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news