Chawal Ke Upay: रातोंरात धनवान बना देते हैं चावल के ये टोटके, पैसों से लगालब भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Chawal Ke Upay: रातोंरात धनवान बना देते हैं चावल के ये टोटके, पैसों से लगालब भरी रहेगी तिजोरी

Rice Remedies: हिंदू धर्म में चावल को बहुत शुभ माना जाता है. हर पूजा-पाठ में अक्षत के रूप में चावल का इस्तेमाल होता है. कहते हैं इसके बिना पूजा अधूरी मानी जाती है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में चावल से जुड़े कुछ उपाए बताए गए हैं जिनको अजमा कर धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता हैं.

 

rice remedies

Chawal Ke Upay: सनातन धर्म में चावल को बेहद शुभ माना जाता है. हर मांगलिक कार्य में चावल का उपयोग किया जाता है. कहते हैं कोई भी पूजा चावल के बिना अधूरी होती है. चावल को अक्षत के रूप में भगवान को चढ़ाया जाता है. अक्षत का उपयोग केवल पूजा में ही नहीं किया जाता है बल्कि इसके कई ज्योतिष उपाय भी हैं. जिससे आपकी किस्मत भी चमक सकती है. ज्योतिष शास्त्र में चावल को चंद्रमा का स्वरूप मानते हैं. चंद्र ग्रह से जुड़े दोष को दूर करने के लिए भी चावल के उपाय किए जाते हैं. आइए जानते हैं चावल से जुड़े कुछ उपाय

धन-लाभ के लिए

शास्त्रों के अनुसार धन लाभ के लिए एक लाल रेश्मी कपड़े में 21 चावल के दाने रखकर पर्स में रखना चाहिए. कहते हैं इससे व्यक्ति को अचानक धन-लाभ होता है.

आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो शिवलिंग के सामने कम से कम आधा किलो चावल लेकर बैठ जाएं. 108 बार ऊं नम: शिवाय का जाप करें. अब एक मुट्टी चावल शिवलिंग पर अर्पित कर दें. बचे हुए चावल को किसी जरूरतमंद को दान कर दें. इससे आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी.

पैसों की तंगी दूर करने के लिए

अगर कोई व्यक्ति पैसों की तंगी से जूझ रहा है तो तिल को चावल और दूध में मिलाकर लक्ष्मी जी के नाम से हवन करें. इससे दरिद्रता दूर हो जाएगी.

पितृदोष के मुक्ति के लिए

शास्त्रों के अनुसार पितृदोष से मुक्ति पाने के लिए अमावस्या के दिन चावल की खीर में रोटी चूर कर कौओं को खिलानी चाहिए. इससे आपको पितृदोष से मुक्ति मिलेगी. 

अच्छी नौकरी पाने के लिए 

अगर काफी समय से किसी व्यक्ति को अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है तो 7 दिनों तक मीठे चावल कौएं को खिलाने चाहिए इससे नौकरी के योग बनने लगेंगे.

लक्ष्मी-नारायण योग कराएगा कारोबार में जबरदस्त मुनाफा, दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये लोग

 

Name Astrology: पार्टनर के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं ये अक्षर के नाम वाले लोग, स्वभाव से होते हैं खुशमिजाज

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news