Bada Mangal Upay: नौकरी संबंधी परेशानी या रोगों से मुक्ति के लिए कल का दिन बेहद खास, बड़ा मंगल पर कर लें ये कार्य
Advertisement
trendingNow11210263

Bada Mangal Upay: नौकरी संबंधी परेशानी या रोगों से मुक्ति के लिए कल का दिन बेहद खास, बड़ा मंगल पर कर लें ये कार्य

Bada Mangal: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन पूजा-पाठ और व्रत आदि रखने से बजरंगबली भक्तों से प्रसन्न होकर उनके सभी कष्ट दूर करते हैं. ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगल को बड़ा मंगल के नाम से जाना जाता है. 

 

फाइल फोटो

Bada Mangal Remedies: हिंदू धर्म में ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगलवार का विशेष महत्व है. इस माह में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल के नाम से जाना जाता है. इसमें बजरंगबली की पूजा-पाठ और व्रत आदि का खास महत्व बताया गया है. पौराणिक मान्यता के अनुसार ज्येष्ठ माह में जंगल में विचरण करते समय श्री राम के सामने हनुमान जी प्रकट हुए थे. इसलिए इस माह के मंगलवार को कुछ समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए उपाय किए जाते हैं. इन्हें करने से व्यक्ति की समस्याएं दूर होती है. आइए जानें इ उपायों के बारे में. 

बड़ा मंगल पर करें ये उपाय 

- किसी भी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही हो, कारोबार पूरी तरह  से ठप पड़ा हो या फिर नौकरी आदि मिलने में दिक्कत आ रही हो, तो उसे मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से हनुमान जी कृपा प्राप्त होती है. 

 

ये भी पढ़ें- Surya Gochar Bad Effect: मेष, कर्क और वृषभ राशि समेत इन राशियों के लोग हो जाएं सतर्क, 15 जून से बढ़ सकती हैं समस्याएं
 

- ज्येष्ठ माह में मंगलवार के दिन हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए सुबह उठकर स्नान आदि कर लें और उसके बाद पास के ही हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें चोला अर्पित करें. ऐसा करने से वे प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

- पवनपुत्र हनुमान की कृपा पाने के लिए रामरबार वाले मंदिर में जाएं और वहां राम जी का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से अवश्य लाभ होगा. 

- असाध्य रोग से पीड़ित व्यक्ति को रोग से मुक्ति पाने के लिए बड़ा मंगलवार को हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इसके साथ ही, इस दिन नासे रोग हरै सब पीरा, जपत निरंतर हनुमत वीरा का जाप करने से लाभ होता है. ये कार्य करने से व्यक्ति तो रोगों से छुटकारा मिलता है. 

 

ये भी पढ़ें- Numerology: इस मूलांक के लोग हमेशा पाते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, लेकिन दूसरों को नहीं भाती इनकी ये एक आदत

 

- जीवन में आ रही समस्याओं और परेशानियों से बचने के लिए हनुमान मंदिर में जाएं और संकट कटे मिटे सब पीरा, जो सुमिरे हनुमात बलबीरा का जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति को सभी संकटों से छुटकारा मिलता है.    

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news