Buri Nazar Ke Upay: घर को बुरी नजर से बचाने के लिए बहुत कारगर हैं ये उपाय, टल जाएंगी बुरी बलाएं
Advertisement
trendingNow11230035

Buri Nazar Ke Upay: घर को बुरी नजर से बचाने के लिए बहुत कारगर हैं ये उपाय, टल जाएंगी बुरी बलाएं

Evil Eye Remedies: घर में किसी व्यक्ति का बीमार पड़ना, लोगों की तरक्की का रुक जाना, किसी भी काम में मन न लगना, बच्चे का हर समय रोना जैसी घटनाएं घर में घटना बुरी नजर का संकेत माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि घर को किसी की बुरी नजर लग गई है. ऐसे में ये उपाय बहुत  सहायक हो सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Buri Nazar Remedies: जीवन में सबकुछ खुशहाल चलते-चलते एकदम से घर में दुख, कलह-कलेश का माहौल बन जाता है. घर के लोग बीमार रहने लगते हैं, किसी काम में मन नहीं लगता, परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है आदि ऐसी कई घटनाएं घटने लगती है, जो व्यक्ति को सोचन पर मजबूर कर देती हैं कि आपके हसंते-खेलते घर को किसी की नजर लग गई है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है जो घर को बुरी नजर से बचाते हैं. आइए जानें. 

घर को बुरी नजर से बचाने के लिए करें ये उपाय 

- घर को बार-बार किसी की नजर लग जाती है, तो घर के मुख्य दरवाजे पर अशोक के पत्तों का बंधनवाल शुक्रवार के दिन लगा लें. मान्यता है कि अशोक के पत्तों की बंधनवार घर को बुरी शक्तियों और नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखते हैं. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घर के मुख्य गेट पर मोर चित्र लगा दें. ऐसा करने से घर पर आने वाली बुरी शक्तियां और बुरी बलाएं टल जाती हैं. 

 

ये भी पढ़ें- Yogini Ekadashi 2022: योगिनी एकादशी व्रत के दौरान न करें इन चीजों का सेवन, अन्यथा नहीं मिलेगा पूर्ण फल
 

- घर पर कोई ऊपर हवा या बाधा होने पर पूरे घर पर गंगाजल का छिड़काव करें. साथ ही, घर की चौखट पर हल्दी का पानी डालकर छिड़काव करने से घर को बुरी नजर से बचाया जा सकता है. साथ ही, लुबान का धुआं भी इसमें काफी कारगर है. 

- अगर बच्चे पर किसी की बुरी नजर लग गई है, तो नमक, प्याज के छिलके, लहसुन, राई और सुखी लाल मिर्च से सात पर बच्चे पर वार दें और किसी जलते हुए अंगारों पर डाल दें. अगर जलने पर बदबू नहीं आती, तो समझ लेना की बच्चे को नजर लगी है.

 

ये भी पढ़ें-  Jupiter Vakri 2022: जुलाई में गुरु वक्री से इन राशियों की कुंडली में बन रहे हैं धन के योग, जल्दी से जानें क्या आप भी है शामिल

- घर को नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से बचाने के लिए शुक्रवार के दिन काले घोड़े की नाल को सरसों के तेल में भिगोकर रख दें. इसके बाद शनिवार के दिन तेल से निकालकर साफ कपड़े से साफ कर लें. इसके बाद शनि मंत्र का जाप करें और शनिदेव से प्रार्थना करें. इसके बाद घर के बाहर इसे यू आकार में टांग दें. वहीं, बचे हुई तेल को पीपल पर चढ़ा दें. इससे बुरी नजर का दोष हमेशा के लिए खत्म हो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news