Sapne me Saanp Dekhna: सपने में सांप देखना शुभ या अशुभ? जान लें भविष्‍य से जुड़े ये खास संकेत
Advertisement
trendingNow12353710

Sapne me Saanp Dekhna: सपने में सांप देखना शुभ या अशुभ? जान लें भविष्‍य से जुड़े ये खास संकेत

Sawan me Sapne me Shivling Dekhna: सपने में सांप देखना खास संकेत देता है, यदि ऐसा सपना सावन महीने में आए तो यह और भी महत्‍वपूर्ण हो जाता है.  

Sapne me Saanp Dekhna: सपने में सांप देखना शुभ या अशुभ? जान लें भविष्‍य से जुड़े ये खास संकेत

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में हर सपने का मतलब बताया गया है. कोई सपना शुभ फल देता है तो कोई अशुभ. बारिश के मौसम में सांप बहुत निकलते हैं और सावन महीने में ही नागदेवता की पूजा का पर्व नागपंचमी मनाया जाता है. हिंदू धर्म और ज्‍योतिष शास्‍त्र में सांपों को बहुत महत्‍व दिया गया है. एक ओर भगवान शिव ने अपने गले में नाग को धारण किया है. वहीं भगवान शिव नाग की शैय्या पर ही विश्राम करते हैं. वहीं धन के रक्षक भी नाग ही हैं. वहीं ज्‍योतिष की नजर से बात करें तो कुंडली में काल सर्प योग या काल सर्प दोष का होना जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है. इसके अलावा स्‍वप्‍न शास्‍त्र में भी सपने में सांप दिखने को खास संकेत माना गया है. आइए जानते हैं सावन महीने में सपने में सांप देखना क्‍या संकेत देता है. 

सपने में सांप को देखने का मतलब 

सपने में सांप देखना : यदि सावन महीने में सपने में सफेद सांप या काला सांप दिखाई दे तो यह बेहद शुभ होता है. यह धन लाभ होने का प्रबल संकेत है. ऐसे जातक को जल्‍द ही शिव जी की कृपा से खूब पैसा और यश मिलता है. 

सपने में शिवलिंग देखना : यदि सपने में शिवलिंग दिखाई देता है तो यह बहुत ही शुभ सपना साबित हो सकता है. यह आप पर महादेव की कृपा होने का संकेत है. इस सपने का मतलब है कि आपको बड़ी सफलता मिलने वाली है. सारे काम सफल होने वाले हैं. 

सपने में हरा सांप देखना : सावन में सपने में हरे रंग का सांप देखना भी अत्‍यंत शुभ माना गया है. ऐसे सपने का मतलब है कि आपको कहीं से शुभ समाचार मिलने वाला है. आपको नौकरी-व्‍यापार में अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 

सपने में सांप को पकड़ते देखना : यदि सपने में आप खुद को सांप को पकड़ते हुए देखते हैं तो यह भी शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आप कोई ऐसा काम करने वाले हैं, जिससे आपको बड़ा धन लाभ होगा. साथ ही यह आपकी परेशानियां दूर होने का इशारा भी है. 

सपने में फन उठाया हुआ सांप देखना - सपने में नाग को फन उठाए हुए देखना आप पर भोलेनाथ की कृपा का इशारा है. यह सपना अप्रत्‍याशित धन-संपत्ति मिलने के योग बनाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news