Santan Prapti ke Jyotish Upay: 7 शुक्रवार पति-पत्नी करें ये उपाय, घर के आंगन में जल्द गूंजेंगी किलकारियां
Advertisement

Santan Prapti ke Jyotish Upay: 7 शुक्रवार पति-पत्नी करें ये उपाय, घर के आंगन में जल्द गूंजेंगी किलकारियां

Astro Tips for Child: कुंडली में यदि पाप ग्रह के कारण संतान सुख में दिक्कत आ रही है तो आपको नीचे बताए गए उपायों का प्रयोग एक बार अवश्य ही करना चाहिए. इन प्रयोगों को करने से निश्चित रूप से आपके आंगन में बच्चे की किलकारियां गूंजने लगेगी.

Santan Prapti ke Jyotish Upay: 7 शुक्रवार पति-पत्नी करें ये उपाय, घर के आंगन में जल्द गूंजेंगी किलकारियां

Santan Prapti ke Upay: विवाह होने के कुछ समय बाद से ही दंपत्ति जोड़े के साथ ही पूरा परिवार संतान की प्रतीक्षा करने लग जाता है. ऐसे में लाख प्रयासों के बाद भी यदि संतान का सुख नहीं मिल पाता तो घर परिवार के माहौल में मायूसी छा जाती है. लोग कई तरह के उपाय करने से पीछे नहीं हटते हैं चाहे मेडिकल हो या फिर टोटके.  कुंडलियों में संतान योग होता तो है किंतु पाप ग्रहों के प्रभाव के कारण बार-बार गर्भपात होने लगता है और गर्भ ठहर नहीं पाता है. यदि संतान की प्राप्ति होती भी है तो उसमें काफी विलंब होता है. 

 

संतान प्राप्ति के उपाय

 

कुंडली में यदि पाप ग्रह के कारण संतान सुख में दिक्कत आ रही है तो आपको नीचे बताए गए उपायों का प्रयोग एक बार अवश्य ही करना चाहिए. इन प्रयोगों को करने से निश्चित रूप से आपके आंगन में बच्चे की किलकारियां गूंजने लगेगी. यह  प्रयोग करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए कि इनकी चर्चा किसी अन्य से नहीं करनी है, प्रयोग करने के बाद कुछ समय उसके परिणाम के लिए इंतजार भी करना चाहिए.       

 

7 शुक्रवार करें उपाय

 

शुक्रवार के दिन गेहूं के आटे में पनीर मिलाकर उसकी लोई बना लें और उसे काले रंग की गाय को खिलाएं. 

 

गर्भवती महिला किसी शुक्रवार के दिन बेसन की दो रोटी बनाए और उस पर घी लगाने के बाद दोनों रोटियों के बीच में सूखी सब्जी रख लें. अब पति पत्नी दोनों साथ घर से निकलें और किसी भूखे व्यक्ति को अपने सामने खिलाकर कुछ दक्षिणा भी दें और चुपचाप घर लौट आएं. आगे कहीं जाना भी हो तो इस कार्य को कर घर लौटने के बाद ही कहीं जाएं. ऐसा क्रम सात शुक्रवार तक करने से स्वस्थ संतान प्राप्त होती है.

 

गर्भावस्था की स्थिति में इस प्रयोग को सात शुक्रवार तक बिना किसी बाधा के करना चाहिए. ऐसा करने से यदि पहले गर्भ ठहरने की कोई दिक्कत है तो रुक वह जाएगी और संतान की प्राप्ति होगी.

 

Trending news