शादी में हो रही है देरी? नहाने के पानी में ये खास चीज मिलाकर करें स्‍नान, होगा चमत्‍कार!
Advertisement
trendingNow11689967

शादी में हो रही है देरी? नहाने के पानी में ये खास चीज मिलाकर करें स्‍नान, होगा चमत्‍कार!

Guruwar ke Upay: यदि शादी में बाधा आ रही हो या देरी हो रही हो तो गुरुवार के दिन हल्‍दी का टोटका करने से जल्‍दी शादी हो जाती है. इसके लिए बस एक आसान काम करने की जरूरत है. 

फाइल फोटो

Jaldi Shadi ke Totke: शादी समय पर हो जाए तो अच्‍छा होता है, हालांकि करियर के कारण लड़के-लड़कियों की शादी की उम्र अब 30 के पार होना आम बात हो गई है लेकिन कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी शादी में देरी होती है. शादी में आ रही बाधाओं को दूर करके जल्‍द विवाह के बंधन में बंधने के लिए ज्‍योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं. जल्‍दी शादी करने के ये टोटके-उपाय खासे प्रभावी भी हैं. इनमें से एक हल्‍दी का टोटका भी शामिल है, जिसे गुरुवार के दिन करना अचूक फल देता है. गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु और देवगुरु बृहस्‍पति को समर्पित है और इनकी कृपा से वैवाहिक सुख और सौभाग्‍य मिलता है. जो भी लड़के या लड़की जल्‍द से जल्‍द शादी करना चाहते हैं उन्‍हें ये उपाय आजमा लेने चाहिए. 

जल्‍दी शादी करने के टोटके-उपाय 
 
- लड़का या लड़की जिसके भी विवाह में देरी हो रही है, वह हर गुरुवार को नहाने के पानी में आधा चम्‍मच हल्‍दी मिलाकर स्‍नान करें. ध्‍यान रहे कि हल्‍दी में कोई अन्‍य मसाला ना मिला हो. ऐसा करने से जल्‍द विवाह के योग बनते हैं. 

- शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करें, पेड़ के नीचे दीपक जलाएं. ऐसा करने से भगवान विष्‍णु प्रसन्‍न होते हैं और शादी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

- जल्‍दी शादी करने के लिए हर सोमवार को शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करें. ऐसा करने से भी जल्‍दी शादी होती है. साथ ही शादी में आ रही रुकावटें दूर होती हैं. 

- ज्‍योतिष के अनुसार विवाह संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए छह मुखी रुद्राक्ष धारण करना भी बहुत लाभ देता है. इससे शिव कृपा बरसती है और मनचाहा साथी मिल सकती है. 

- यदि लड़की की शादी में बाधाएं आ रही हैं, तो रात में तांबे के पात्र में जल भरकर भगवान विष्णु की तस्वीर के सामने रख दें. फिर ब्राह्ममुहूर्त में बिना किसी को बताए खुले आकाश के नीचे जाकर उस पात्र में रखे जल से मांग भरें, इसके बाद उस पात्र को वापस भगवान के सामने रख दें. ऐसा एक महीने तक करें, इससे विवाह के योग बनते हैं. 

- जल्‍द विवाह के इच्‍छुक हैं तो पीले रंग के कपड़े ज्‍यादा से ज्‍यादा पहनें. इससे जीवन में सौभाग्‍य, सुख आता है. जल्‍द जीवनसाथी मिलता है. साथ ही काले, नीले और ग्रे रंग के कपड़ों से बचें. 

- विवाह योग्य लड़के-लड़कियों का कमरा कभी भी घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं होना चाहिए, ना ही वे दक्षिण दिशा में पैर करके सोएं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news