Double Dating: क्या आप एक ही समय में 2 लोगों को कर रहें हैं डेट? तो जान लीजिए डबल डेटिंग के ये गंभीर नुकसान
Advertisement

Double Dating: क्या आप एक ही समय में 2 लोगों को कर रहें हैं डेट? तो जान लीजिए डबल डेटिंग के ये गंभीर नुकसान

Relationship Tips: लेकिन डबल डेटिंग मात्र आपका समय ही बर्बाद करती है क्येंकि इसके चलते लोग लाइफ में कोई भी सही फैसला नहीं ले पाते हैं. इसके साथ ही डबल डेटिंग करने वाले सही लाइफ पार्टनर ढूंढने में भी दूसरों से पीछे रह जाते हैं. 

Double Dating: क्या आप एक ही समय में 2 लोगों को कर रहें हैं डेट? तो जान लीजिए डबल डेटिंग के ये गंभीर नुकसान

Disadvantages Of Double Dating: डबल डेटिंग सुनने में तो काफी मेजदार लगता है लेकिन असल में डबल डेटिंग करना इतना भी आसान नहीं होता है. डबल डेटिंग को कई लोग प्यार समझ लेते हैं लेकिन ये सिर्फ एक खेल से कम नहीं है. जो लोग डबल डेटिंग करते हैं वो एक ही वक्त में दो अलग-अलग लोगों को डेट करते हैं. यानि कि एक ही समय में 2 लोगों के साथ रिश्ते में रहना. लेकिन डबल डेटिंग मात्र आपका समय ही बर्बाद करती है क्येंकि इसके चलते लोग लाइफ में कोई भी सही फैसला नहीं ले पाते हैं. इसके साथ ही डबल डेटिंग करने वाले सही लाइफ पार्टनर ढूंढने में भी दूसरों से पीछे रह जाते हैं. इसीलिए आज हम आपको डबल डेटिंग करने के कुछ नुकसान बताने जा रहे हैं जिनको जानकर आप डबल डेटिंग करने से समय रहते ही पीछे हट सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Disadvantages Of Double Dating) डबल डेटिंग करने के कुछ नुकसान.....

डबल डेटिंग के नुकसान (disadvantages of double dating)

होता है इमोशनल ड्रामा
जब कोई डबल डेटिंग करते हैं तो ड्रामा और ट्रस्ट इशूज होते हैं जिसका खामियाजा आपको रिश्ते को खोकर या तोड़कर भुगतना पड़ता है. इसलिए डबल डेटिंग न करके इस तरह के नाटक से खुद को दूर रखना चाहिए. वहीं आपकी डबल डेटिंग का पता आपके पार्टनर को दोस्तों के जरिए या सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए भी पता चल सकता है जिससे आपका रिश्ता बर्बाद हो सकता है.

हमेशा कंफ्यूजन में रहना
आपने अक्सर देखा होगा कि डबल डेट करने वाले लोग हमेशा कंफ्यूज रहते हैं क्योंकि उनको समझ ही नहीं आता है कि क्या सही हैं क्या गलत है. डबल डेटिंग के दौरान 2 लोगों को हैंडल करना होता है इसके चलते आप अंत में बहुत बुरे फस सकते हैं जिससे आपके रिश्ते का अंत बहुत ही खराब हो सकता है. इसलिए आपको डबल डेटिंग करने से हमेशा बचना चाहिए.

डबल डेटिंग से 2 लोग दुखी होते हैं
इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी के साथ की गई बेवफाई को छुपाने का कितना ही प्रयास क्यों न कर लें, मगर एक न एक दिन आपके रंगे हाथों पकड़े जाना तय है. ऐसे में कभी न कभी कहीं न कहीं से आपके पार्टनर को आपके द्वारा दिए गए धोखे का पता चल ही जाएगा. ऐसे में आप डबल डेटिंग का ख्याल अपने मन से बिल्कुल निकाल दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news