Saas Bahu Relationship: सास के तानों से नाक पर चढ़ गया है गुस्सा, तो मर्यादा में रहते हुए ऐसे दें तीखा जवाब
Advertisement

Saas Bahu Relationship: सास के तानों से नाक पर चढ़ गया है गुस्सा, तो मर्यादा में रहते हुए ऐसे दें तीखा जवाब

Relationships Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप झगड़े के दौरान सास को मर्यादा में रहकर करारा जवाब दे सकते हैं, तो चलिए जानते हैं सास को मर्यादा में रहकर कैसे दें करारा जवाब.

Saas Bahu Relationship: सास के तानों से नाक पर चढ़ गया है गुस्सा, तो मर्यादा में रहते हुए ऐसे दें तीखा जवाब

Ways to Deal With an Irritating Mother-in-Law: शादी के बाद नए घर में किसी भी लड़की के लिए एडजस्ट करना बेहद चुनौती भरा होता है. खासतौर पर सास के साथ घर में तालमेल बिठाना काफी मुश्किल होता है. इसके पीछे ये वजह होती है कि वो बहु को लाती तो बेटी समझकर लेकिन घर आने के बाद वो उसके साथ अपनापन फील नहीं कर पाती हैं. इसी के चलते घर की छोटी-छोटी बातें दोनों के बीच झगड़े और मनमुटाव की वजह बन जाती है. ऐसे में जब आपकी सास आपको इतनी बुरी बातें बोल देती हैं तो बहू को भी कोई न कोई बुरी लग सकती है जिससे उनके मुंह से भी कुछ खराब निकल सकता है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप झगड़े के दौरान सास को मर्यादा में रहकर करारा जवाब दे सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Ways to Deal With an Irritating Mother-in-Law) सास को मर्यादा में रहकर कैसे दें करारा जवाब.......

नजरअंदाज करें सास की खराब बातों को 
अगर आपकी सास आपको पसंद नहीं करती है इसलिए वो अक्सर आपके साथ लड़ने के बहाने ढूंढ़नी रहती हैं तो ऐेसे में बेहतर होगा कि आप अपनी सास को छोटे-छोटे झगड़ों पर कोई जवाब न दें. माना कि बुरा सुनने के बाद खुद पर कंट्रोल करना बेहद मुश्किल होता है. ऐसे में कुछ न कहना उनको परेशान करने के लिए काफी है. 

सास कुछ बोलें तो उठकर कहीं और चले जाएं
अगर आपका सास के साथ झगड़ा हो चुका है और आपको लग रहा है कि सास आपको गुस्सा दिलाने के लिए कुछ न कुछ बोलना शुरू करने वाली हैं तो आप तुरंत वहां से चुपचाप उठकर चले जाएं. फिर आप उनका गुस्सा निकलने तक उनके सामने आने से बचें. 

कुछ जवाब न दें सास के तानों पर 
अगर आपकी सास आपको किसी बात पर ताने मार रही है तो ऐसे में बेहतर होगा कि आप तुरंत जवाब न दें. इससे गुस्से-गुस्से में मुंह से कुछ ऐसे शब्द निकल जाते हैं जिससे रिश्ते में दरार आ जाती है. ऐसे में सास के तानों पर तुरंत जवाब देना समझदारी नहीं है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news