Relationship Break: रिश्ते में कब ले लेना चाहिए थोड़ा ब्रेक, इन 3 तरीकों से करें सही पहचान
Advertisement

Relationship Break: रिश्ते में कब ले लेना चाहिए थोड़ा ब्रेक, इन 3 तरीकों से करें सही पहचान

Relationship Tips: रिश्ते में ब्रेक के दौरान आप अपने पार्टनर को थोड़े समय के लिए अकेला छोड़ देते हैं जिससे कि उनको आपकी अहमियत का एहसास हो सके और आपका रिश्ता फिर से फ्रेशनेस से भर जाए. लेकिन असल में वही लोग रिश्ते में ब्रेक ले पाते हैं जिनका प्यार सच्चा होता है.

 

Relationship Break: रिश्ते में कब ले लेना चाहिए थोड़ा ब्रेक, इन 3 तरीकों से करें सही पहचान

Signs You Need a Break From Relationship: रिश्ते में कई बार ऐसा वक्त भी आता है जा रिश्ते को थोड़ा ब्रेक देने की आवश्कता होती है. रिलेशनशिप में ब्रेक लेना सामान्य ब्रेकअप से काफी अलग होता है. रिश्ते में ब्रेक के दौरान आप अपने पार्टनर को थोड़े समय के लिए अकेला छोड़ देते हैं जिससे कि उनको आपकी अहमियत का एहसास हो सके और आपका रिश्ता फिर से फ्रेशनेस से भर जाए. लेकिन असल में वही लोग रिश्ते में ब्रेक ले पाते हैं जिनका प्यार सच्चा होता है और जो रिश्ते की इंप्रोर्टेंस को समझते हैं. वैसे तो रिश्ते में ब्रेक लेने की आवश्यकता तभी होती है जब दोनों साथी एक दूसरे से बोर या परेशान हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि अब आपको रिश्ते को एक ब्रेक देने की आवश्यकता है, तो चलिए जानते हैं (Signs You Need a Break From Relationship) कब देना चाहिए रिश्ते को एक ब्रेक......

जब एक-दूसरे के साथ फील करें बोरियत
प्यार चाहें कितना भी गहरा क्यों न हो लेकिन समय के साथ-साथ कम हो ही जाता है. फिर आप धीरे-धीरे समय बीतने के साथ आप अपने साथी के साथ थोड़ा फील महसूस करने ही लगते हैं. एक रिश्ते में रहते हुए आप एक दूसरे को इतनी अच्छी तरह से जान लेते हैं कि रिश्ते में रोमांच और न्यूनेस जैसा कुछ बचता ही नहीं है. इसी वजह से आपका रिश्ता खत्म होने की कगार तक पहुंच जाता है. 

जब दोनों के बीच बढ़ जाएं गलतफहमियां
रिश्ते में अगर आप दोनों के बीच गलतफहमियां पैदा हो गई हैं तो आप दोनों को थोड़ा ब्रेक ले लेना चाहिए क्योंकि किसी भी रिश्ते को तोड़ने में गलतफहमियां ही जिम्मेदार होती हैं. रिश्ते में अक्सर छोटी-छोटी गलतफहमियां ही कड़वाहट घोलने का काम करती हैं. फिर लंबा समय होने पर ये ही गलतफहमियां चिढ़न और नफरत का रूप ले लेती हैं. फिर ये ही गलतफहमियां आपके रिश्ते को बोझ बनाने का काम करती हैं.

छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करना
अगर आपका साथी आपसे छोटी-छोटी बात पर झगड़ते हैं या ताने मारते हैं तो इससे आपके रिश्ते में दरार पैदा हो जाती है. जब कोई इंसान किसी से चिढ़ता है तभी उसको छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आने लगता है. ऐसे में अगर आपका भी अपने पार्टनर के साथ छोटी-छोटी बात पर झगड़ा होने लगा है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप रिश्ते से थोड़ा सा ब्रेक ले लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news