Couple Relationship: कहीं जीवनभर का सबब न बन जाए तलाक, ऐसे में पार्टनर को अलग करने पहले खुद से पूछें ये सवाल
Advertisement

Couple Relationship: कहीं जीवनभर का सबब न बन जाए तलाक, ऐसे में पार्टनर को अलग करने पहले खुद से पूछें ये सवाल

Relationships Tips: बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जोकि घरवालों के प्रेशर या बाकी दोस्तों की शादी को देखकर ही शादी कर लेते हैं. फिर यही लोग होते हैं जिनकी शादी बीच में ही टूटकर तलाक की ओर पहुंच जाता है. इससे आपकी लाइफ इतनी प्रभावित होती है कि टूटकर बिखने लगती है.

 

Couple Relationship: कहीं जीवनभर का सबब न बन जाए तलाक, ऐसे में पार्टनर को अलग करने पहले खुद से पूछें ये सवाल

Questions to Ask Before Getting a Divorce: शादी का असली मतलब समझने वाले बहुत ही कम लोग होते हैं. इस लिए जब वो इसे निभाने के लिए तैयार होते हैं तो ही किसी के साथ बंधन में बंधते हैं. वहीं बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जोकि घरवालों के प्रेशर या बाकी दोस्तों की शादी को देखकर ही शादी कर लेते हैं. फिर यही लोग होते हैं जिनकी शादी बीच में ही टूटकर तलाक की ओर पहुंच जाता है. इससे आपकी लाइफ इतनी प्रभावित होती है कि टूटकर बिखने लगती है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी बातें लेकर आए हैं जिनकी तलाक लेने से पहले आपको एक बार फिर से विचार कर लेना चाहिए, तो चलिए जानते हैं (Questions to Ask Before Getting a Divorce) तलाक लेने से पहले खुद से जरूर पूछें ये सवाल......

क्या आपने गलती सुधारने का मौका दिया
सबसे खराब आदत पुरुषों में ये होती है कि वो अपनी बातों को खुलकर शेयर नहीं करते हैं. उनको कोई भी चीज बुरी लगती है तो वो अपनी पत्नी को गाली दे देते हैं या मारते हैं. मगर कभी भी शांति से बैठकर रिश्ते की परेशानियों पर खुलकर बातचीत नहीं करते हैं. ऐसे में अगर आपने अपने पार्टनर को छोड़ने का फैसला ले लिया है वो भी उनकी गलती को सुधारे बिना तो इस पर एक बार और विचार कर लें. 

शादी को बचाने का तरीका 
आपने बैठकर ये सोचा है कि क्या वाकई में आपने शादी बचाने की कोशिश की है? ये वो सवाल हे जोकि हर साथी को अपना रिश्ता तोड़ने से पहले जरूर सोचना चाहिए. खासकर जब सामने वाला डिवॉर्स के लिए बिल्कुल तैयार न हो. अगर सच में कई बार आपने रिश्ते को बचाने का प्रयास किया है और हर बार ही आप फेल हुए हैं तो आप तलाक के बारे में मन बना सकते हैं. इससे आपको तलाक न लेने का दुख नहीं होगा. 

बच्चों पर क्या इसका क्या प्रभाव पड़ेगा
अगर आपका बच्चा है और फिर आपने तलाक लेने का मन बनाया है तो ये सिर्फ आपका पर्सनल मैटर न होकर बच्चे की लाइफ पर भी सवाल होता है. ऐसे में आप पार्टनर के साथ हुए मननुटाव को तलाक तक ले जाने से पहले इस बात पर जरूर विचार करें कि आपके बच्चे पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news