Love Marriage Tips: पेरेंट्स हैं लव मैरिज के खिलाफ? तो आजमाएं ये सिंपल तरीके, तुरंत होंगे तैयार
Advertisement

Love Marriage Tips: पेरेंट्स हैं लव मैरिज के खिलाफ? तो आजमाएं ये सिंपल तरीके, तुरंत होंगे तैयार

Relationship tips: जैसे ही मैरिज की बात आती है तो परेंट्स बच्चों के डिसिजन पर विश्वास नहीं करते हैं. इसी के चलते पेरेंट्स लव मैरिज के लिए साफ मना कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप बिना गलती किए अपने पेरेंट्स को मना सकते हैं.

 

Love Marriage Tips: पेरेंट्स हैं लव मैरिज के खिलाफ? तो आजमाएं ये सिंपल तरीके, तुरंत होंगे तैयार

How To Convince Parents For Love Marriage: वक्त बहुत तेजी से बदल रहा है मगर जैसे ही मैरिज की बात आती है तो परेंट्स बच्चों के डिसिजन पर विश्वास नहीं करते हैं. इसी के चलते पेरेंट्स लव मैरिज के लिए साफ मना कर देते हैं. समाज में दो तरीके के लोग रहते हैं एक जो आसानी से बच्चों की खुशी के लिए लव मैरिज के लिए राजी हो जाते हैं. वहीं दूसरे ऐसे होते हैं लव मैरिज के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं होते हैं. इसी के चलते कई कपल्स को एक दूसरे को न चाहते हुए भी छोड़ना पड़ता है या फिर वो कोई गलत कदम उठा लेते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप बिना गलती किए अपने पेरेंट्स को मना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (How To Convince Parents For Love Marriage) लव मैरिज के लिए पेरेंट्स को मनाने के तरीके.....

फैमिली को पहले ही दें क्लू
अगर आप किसी के प्यार में हैं और उनसे मैरिज करना चाहते हैं और घर वालों को उनसे मिलवाना चाहते हैं. ऐसे में आप ऐसी चीजें करें जिससे वो समझ जाएं कि आप अब मैरिज करने को तैयार हैं. इससे आपके घर वाले इन इशारों को समझकर खुद ही आपसे इसकी चर्चा करें. 

पोजिटिव माहौल में बात करें
अगर आप अपने पार्टनर को घर वालों से मिलवाने की सोच रहे हैं तो घर के सही माहौल में ही उनको मिलवाएं. इससे आपकी फैमिली आपके पार्टनर की पोजिटिव चीजों पर ही गौर करेंगे. ऐसे में आपकी अपने परिवार और पार्टनर के बीच सही तालमेल बैठाने की कोशिश करें. 

धैर्य से काम लें
प्रेम विवाह के लिए फैमिली को मनाना बहुत कठिन होता है. लेकिन अगर आप धैर्य रखकर इस काम को करते हैं तो इससे बात बन सकती है क्योंकि जल्दबाजी में काम खराब हो सकता है. ऐसे में महौल के पोजिटिव होने का इंतजार करें और पार्टनर को फैमिली के सामने जल्दबाजी में न लाएं. 

दूसरों का उदहारण दें 
अगर आपके घर में या किसी दोस्त ने लव मैरिज की है तो आप अपनी फैमिली को उनका उदाहरण दें. इससे आपके परिवार को आपकी पसंद पर विश्वास होगा जिससे वो आपके पार्टनर को गलत नजरिए से नहीं देखेंगे. इसके साथ ही वो आपकी बात को ठीक से समझने की कोशिश भी करेंगे. अगर आपके परिवार वाले आपको असफल शादी के उदाहरण गिनवाएं तो उनसे कहें कि वो उन गलतियों को नहीं दोहराएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news