Love Bite: लव बाइट के निशान से हो जाते हैं शर्मिंदा? ये 3 असरदार उपाय मिनटों में दिलाएंगे छुटकारा
Advertisement
trendingNow11760854

Love Bite: लव बाइट के निशान से हो जाते हैं शर्मिंदा? ये 3 असरदार उपाय मिनटों में दिलाएंगे छुटकारा

Relationship Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप कुछ ही घंटों में स्किन पर मौजूद हिक्‍की या लव बाइट का निशान रिमूव हो जाता है, तो चलिए जानते हैं लव बाइट या हिक्‍की को हटाने के आसान घरेलू उपाय.

 

Love Bite: लव बाइट के निशान से हो जाते हैं शर्मिंदा? ये 3 असरदार उपाय मिनटों में दिलाएंगे छुटकारा

Tips to Remove Love Bite: कई बार स्किन पर लव बाइट या हिक्‍की के निशान के कारण आप शर्मिदंगी महसूस करते हैं. इसी के चलते ज्यादातर लोग लव बाइट या हिक्‍की के निशान को छुपाने का हर संभव प्रयास करते हैं. आमतौर पर लव बाइट या हिक्‍की का निशान नसों पर दबाव पड़ने की वजह से बनता है. इसी के चलते ये निशान आपकी स्किन पर कम से कम 2-3 हफ्तों तक बना रहता है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप कुछ ही घंटों में स्किन पर मौजूद हिक्‍की या लव बाइट का निशान रिमूव हो जाता है, तो चलिए जानते हैं (Tips to Remove Love Bite) लव बाइट या हिक्‍की को हटाने के आसान घरेलू उपाय..... 

लव बाइट या हिक्‍की को हटाने के उपाय (Tips to Remove Love Bite) 

बनाना मास्क लगाएं
लव बाइट के निशान हटाने के लिए आप सबसे पहले एक पके हुए केले का छिलका लें. फिर आप इसको लव बाइट वाली जगह पर करीब 15-20 मिनट तक अच्छी तरह से रगड़ें. फिर आप ऐसा दिन में कम से कम 2-3 बार करें. इससे आपकी स्किन पर मौजदू हिक्‍की का निशान धीरे-धीरे फीका होकर छटुकारा मिल जाएगा. 

कोकोआ बटर का उपयोग करें 
इसके लिए आप कोकोआ बटर या कोकोआ लोशन या क्रीम को दिन में कम से कम 2 बार लगाएं. कोकोआ बटर को स्किन पर लगाने से आपको मुलायम त्वचा प्राप्त होती है. इसके साथ ही इससे आपके चेहरे के निशानों को भी हटाने में मदद मिलती है. इसी वजह से कोकोआ बटर स्किनकेयर प्रॉडक्‍ट हमेशा शामिल किया जाता है. 

एलोवेरा जेल इस्तेमाल करें 
एलोवेरा जेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है. इसलिए इसके इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर मौजूद सूजन और निशान और दर्द की समस्या को दूर करने में मदद मिलती है. इसके लिए आप हिक्‍की या लव बाइट वाली जगह पर दिन में 2 बार एलोवेरा जेल या क्रीम लगाएं. इससे आपको आसानी से लव बाइट के निशान से छुटकारा मिल जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news