GOA: विदेशी पर्यटकों को भी खूब भाती हैं गोवा की ये जगह, घूमने का जरूर बनाएं प्लान
Advertisement

GOA: विदेशी पर्यटकों को भी खूब भाती हैं गोवा की ये जगह, घूमने का जरूर बनाएं प्लान

Tourism: गोवा की बात करें तो इसे दो हिस्सों में विभाजित किया जा सकता है. एक है नॉर्थ गोवा और दूसरा है साऊथ गोवा. शांति और सुकुन के साथ सुंदर बीच की तलाश में अगर आप गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो फिर आपके लिए नॉर्थ गोवा बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

GOA: विदेशी पर्यटकों को भी खूब भाती हैं गोवा की ये जगह, घूमने का जरूर बनाएं प्लान

North Goa Vagator: समुद्र के किनारे बीच में टहलने का मन हो तो जेहन में सबसे पहला खयाल गोवा का आता है. गोवा को लेकर खासकर युवाओं और नवविवाहितों में इतना अधिक क्रेज है कि वह साल में कई बार वहां का चक्कर लगा लेते हैं. हालांकि, कई लोग गोवा तो जाना चाहते हैं, लेकिन वहां के घूमने लायक जगहों की जानकारी न होने के कारण वह दुविधा में रहते हैं. इस लेख के माध्यम से टूरिस्टों के इस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश करेंगे और बताएंगे कि गोवा कौन सी ऐसी जगह है, जहां घूमने का आनंद उठाया जा सकता है.

गोवा की बात करें तो इसे दो हिस्सों में विभाजित किया जा सकता है. एक है नॉर्थ गोवा और दूसरा है साऊथ गोवा. शांति और सुकुन के साथ सुंदर बीच की तलाश में अगर आप गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो फिर आपके लिए नॉर्थ गोवा बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. नॉर्थ गोवा में वैगेटर (VAGATOR) नामक जगह दिखने में बेहद खूबसूरत और शांत है. यहां का वैगेटर बीच भी देखने लायक है. समुद्र के क्षितिज से सूर्य को अस्त हुए देखना किसी का भी मन मोह सकता है. यहां विदेशी सैलानी भी काफी तादाद में आते हैं.

नॉर्थ गोवा में ही घूमने की एक जगह अंजुना बीच भी है. यह बीच देसी के साथ विदेशी पर्यटकों का पसंदीदा स्पॉट बन चुका है. यहां सन राइज और सन सेट देखने के लिए दूर-दूर से लेकर आते हैं. गर्मी में समुद्र की लहरों के साथ आने वाली ठंडी हवा शरीर को तरोजाता कर देती है. बीच के आसपास के रेस्टोरेंट में बैठकर स्थानीय भोजन का लुत्फ भी उठाया जा सकता है. इंटरग्लोब होटल्स के प्रेजिडेंट और सीईओ जेबी सिंह का कहना है कि गोवा में यहां के ibis styles होटल में कमरों को सोच-समझकर डिजाइन किया गया है. इसे पर्यटकों की आधुनिक जीवनशैली की जरूरतें पूरा करने के उद्देश्य से बनाया गया है. 

वहीं, एकोर इंडिया और दक्षिण एशिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट ऑफ ऑपरेशंस पूनीत धवन का कहना है कि गोवा घूमने आना हर किसी का सपना होता है. हालांकि, लोकेशन और ठहरने की सही जगह की जानकारी होना बेहद जरूरी है. ऐसे में आईबिस परिवार का नया होटल असाधारण हॉस्पिटैलिटी प्रदान करने की दिशा में एक और कदम है. आईबिस स्टाइल्स गोवा वैगेटर एंड कैलेंगुट के क्लस्टर जीएम केदार दीघे का कहना है कि वैगेटर बीच के किनाने बसे होटल शानदार अंदाज में घूमने के लिए प्रेरित करेगा.

fallback

Trending news