Advertisement
trendingPhotos1951794
photoDetails1hindi

Kidney को बूढ़ा कर देती हैं ये चीजें, आज ही करें डाइट से बाहर

Kidney Disease: किडनी बॉडी का बहुत ही जरूरी अंग होता है. इसलिए किडनी हेल्दी रखना बहुत जरूरी है.लेकिन कुछ चीजें किडनी को कमजोर कर देती हैं. जिसकी वजह से आपको कई बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं. ऐसे में आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए.जी हां कुछ फूड्स ऐसे होते हैं जो आपकी किडनी को बूढ़ा बनाने का काम करते हैं. 

 

1/5

सोडा में मौजूद फास्फोरस आपकी किडनी को नुकसान पहुंचाने का काम करता है और उसे कमजोर बनाता है. वहीं कुछ लोग सोडा का सेवन रोजाना करते हैं लेकिन ऐसा करने से आपकी किडनी खराब हो सकती है.

 

2/5

 अगर आपको किडनी में दिक्कत है तो आपको एवोकाडो का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें पोटेशियम की बहुत अधिक मात्रा होती है जो किडनी को नुकसान पहुंचाता है. 

 

3/5

 ज्यादातर लोगों को तला खाने का शौक होता है लेकिन क्या आपको पात है कि तली हुई चीजें खाने से आपकी सेहत बिगड़ सकती है. ऐसे में अगर आप भी रोजाना तली हुई चीजों का सेवन करते हैं तो आज ही इस आदत को छोड़ दें.

 

4/5

 पिज्जा खाना लोगों को काफी पसंद होता है.लेकिन क्या आपको पता है पिज्जा खाना आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है. जी हां पिज्जा खाने से आपकी किड़नी खराब हो सकती है.

 

5/5

शराब पीना आपकी किडनी को खराब करने का काम करता है.इसलिए इसका सेवन करने से बचें

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़