Advertisement
trendingPhotos2088477
photoDetails1hindi

बढ़ती उम्र में भी जवां दिखने के लिए रोजाना पिएं इन 5 चीजों का जूस, चेहरे पर बरकरार रहेगा ग्लो

जवां दिखना हर कोई चाहता है. हर कोई चाहता है कि 40 की उम्र में भी वो जवां रहे. एक उम्र को पार करते-करते बुढ़ापे के लक्षणों का पता चल ही जाता है. बहुत से लोग कम उम्र में ही बूढ़े दिखने लग जाते हैं. आपको बता दें इसके पीछे कई कारण भी हो सकते हैं. आपको बताते हैं किन चीजों का जूस पीने से चेहरे पर ग्लो आएगा.

गाजर का जूस

1/5
गाजर का जूस

40 साल की उम्र में लोगों का बूढ़ापा नजर आने लगता है. इसको रोकने के लिए आपको सुबह उठकर रोजाना गाजर के जूस का सेवन करना चाहिए. आपका पेट खराब होता है तो भी आप इसका सेवन कर सकते हैं. चेहरे की रंगत को बढ़ाने के लिए जरूरी है. 

 

अनार का जूस

2/5
अनार का जूस

थका हुआ और सुस्त महसूस होने पर आपको अनार का जूस पीना चाहिए. चेहरे को सुंदर और दमदार बनाने के लिए इसका सेवन करना चाहिए. इसका जूस पीने से शरीर को कई बड़े फायदे देखने को मिलते हैं.

चकुंदर का जूस

3/5
चकुंदर का जूस

चकुंदर का जूस भी लोगों को पीना काफी पसंद है. आपको रोजाना इसका सेवन करना चाहिए. कई तरह के बैक्टीरिया को दूर करने के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है. दिल की सेहत को बनाएं रखने के लिए भी काफी मददगार साबित होता है.

व्हीटग्रास जूस

4/5
व्हीटग्रास जूस

 व्हीटग्रास जूस सुंदरता को बनाएं रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें  ताकतवर एंटी-इनफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं जो शरीर को फिट रखने के लिए काफी फायदेमंदे होती है.

 

आंवला

5/5
आंवला

आंवला सेहत के लिए काफी फायदेमंदे होता है. आपको रोजाना इसके जूस का सेवन करना चाहिए. चेहरे पर दाग-धब्बे, पिंपल्स की समस्या को जड़ से दूर करने के लिए काफी फायदेमंद होता है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़