Pakistan News: भारत के इस 'महाबलशाली' हथियार से पाकिस्तान में बढ़ा डर, दुनिया से लगाई हस्तक्षेप की गुहार
Advertisement
trendingNow11310565

Pakistan News: भारत के इस 'महाबलशाली' हथियार से पाकिस्तान में बढ़ा डर, दुनिया से लगाई हस्तक्षेप की गुहार

India Pakistan: अपने दो दुश्मन देशों चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत लगातार सैन्य क्षमता बढ़ाने में जुटा है. अब भारत की बढ़ती ताकत और उसके एक महाबलशाली हथियार से पाकिस्तान घबरा गया है. 

Pakistan News: भारत के इस 'महाबलशाली' हथियार से पाकिस्तान में बढ़ा डर, दुनिया से लगाई हस्तक्षेप की गुहार

India Pakistan: भारत (India) के सामने चीन और पाकिस्तान (Pakistan) के रूप में 2 ऐसे बड़े खतरे हैं, जो हर वक्त उसके खिलाफ कुटिल चालें चलते रहते हैं. दोनों देश परमाणु हथियार संपन्न हैं और भारत को लेकर उनके इरादे भी ठीक नहीं है. ऐसे में भारत भी अपने शस्त्र भंडार को लगातार आधुनिक बनाने में लगा है. भारत की इन रक्षा तैयारियों से पाकिस्तान घबराया हुआ है और उसकी यह घबराहट अब उसकी जुबान पर भी आ गई है. 

'निरंकुश तरीके से हथियार जुटाने में लगा है भारत'

पाकिस्तान के आरोप लगाया है कि भारत (India) निरंकुश तरीके से हथियार जुटाने में लगा है. इससे क्षेत्र में शक्ति असंतुलन गहराता जा रहा है, जिसका असर क्षेत्र की शांति और सुरक्षा पर पड़ रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद ने अपनी वीकली प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह डर जाहिर किया. 

आदमपुर में S-400 की तैनाती से टेंशन में पाकिस्तान

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रवक्ता से भारतीय वायुसेना की ओर से पंजाब के हलवारा और आदमपुर वायु सेना स्टेशन पर S-400 की तैनाती पर सवाल पूछा गया था. पाकिस्तान से इन दोनों शहरों की दूरी 90-100 किलोमीटर है. दुनिया की आधुनिकतम एयर डिफेंस सिस्टम कही जा रही इस एंटी मिसाइल तकनीक को भारत ने रूस से हजारों करोड़ रुपये की लागत से खरीदा है. यह 400 किलोमीटर दूर से आ रहे किसी भी ड्रोन, मिसाइल या प्लेन को मारकर गिरा सकती है. रूस के अलावा अब तक यह तकनीक केवल चीन और भारत के पास ही है.

आखिरकार पाकिस्तान के मुंह पर आ ही गई घबराहट

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘क्षेत्र में हथियारों की होड़ लंबे समय से पाकिस्तान की चिंता रही है. पिछले कुछ वर्षों में भारत की ओर से निरंकुश तरीके से हथियार जुटाने से हमारे क्षेत्र में असंतुलन पैदा हुआ है जोकि और बढ़ गया है. यह क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए खतरा है.’

प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) ने उन चिंताओं को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों के साथ साझा किया है और इन मुद्दों को संयुक्त राष्ट्र में संबंधित मंचों पर भी उठाया है. उन्होंने मांग की कि भारत हथियारों की इस होड़ को बंद करे और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के उपाय सुनिश्चित करें. 

चीन-पाकिस्तान के खिलाफ लगातार मजबूत हो रहा भारत

बताते चलें कि भारत (India) ने पिछले कुछ वर्षों में फ्रांस से रफाल विमान, रूस से S-400 एयर डिफेंस सिस्टम समेत कई आधुनिक हथियार हासिल किए हैं. इसके साथ ही देश में ब्रह्मोस मिसाइल समेत कई आधुनिक हथियारों के निर्माण में भी तेजी आई है. पीएम मोदी लगातार देश को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की अपील कर रहे हैं. जिससे चीन और पाकिस्तान जैसे देश लगातार परेशान हैं. 

(एजेंसी इनपुट भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news