पाकिस्तान के संसद में घुसी भारतीय बिल्ली, मची अफरा-तफरी, कर्मचारियों में दहशत
Advertisement
trendingNow11658753

पाकिस्तान के संसद में घुसी भारतीय बिल्ली, मची अफरा-तफरी, कर्मचारियों में दहशत

बिल्ली को संसद भवन के परिसर से निकालने के बारे में बात करते हुए रीना सईद खान ने कहा कि सिवेट बिल्ली एक जंगली बिल्ली है. ये साधारण बिल्ली और नेवले के मेल से बनी जीव की तरह दिखती है. इसमें दोनों के रूप नजर आते हैं. ये डर गई थी और खुद को बचाने के लिए संसद भवन के अंदर पहुंच गई थी.

पाकिस्तान के संसद में घुसी भारतीय बिल्ली, मची अफरा-तफरी, कर्मचारियों में दहशत

इंडियन सिवेट बिल्ली के पाकिस्तान के संसद भवन में एंट्री करने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. कर्माचारी इधर-ऊधर भागते नजर आए. मंगलवार को हुए इस घटनाक्रम की वजह से वहां मौजूद सभी कर्मचारियों में दहशत का माहौल हो गया.

इस स्तनपायी जीव के संसद में घुसने के बाद कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (सीडीए) के कर्मचारी वहां पहुंचे और उन्होंने बिल्ली को पकड़कर ग्रीन बेल्ट इलाके में छोड़ दिया. ये वो प्राकृतिक इलाका है जहां ये जीव रहना पसंद करते हैं. जानकारी के मुताबिक, बीती रात बारिश से बचने के लिए नालियों या एयर कंडीशन पाइप के रास्ते वो पाकिस्तान के संसद भवन में घुस गई थी.

इस्लामाबाद वन्यजीव प्रबंधन बोर्ड (IWMB) की अध्यक्ष रीना सईद खान ने कहा, ये बिल्लियां मार्गल्ला हिल्स और शकरपेरियन के अलावा आमतौर पर नालों और गीदड़ के साथ हरे मैदानों में भी पाई जा सकती हैं. उनके काटने से रेबीज हो सकता है लेकिन सिवेट बिल्ली के काटने की कोई खबर कभी मिली नहीं है.

बिल्ली को संसद भवन के परिसर से निकालने के बारे में बात करते हुए रीना सईद खान ने कहा कि सिवेट बिल्ली एक जंगली बिल्ली है. ये साधारण बिल्ली और नेवले के मेल से बनी जीव की तरह दिखती है. इसमें दोनों के रूप नजर आते हैं. ये डर गई थी और खुद को बचाने के लिए संसद भवन के अंदर पहुंच गई थी. वो यहां से अपने आवास की तरफ वापस भागना चाहती थी.

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि ये जंगली जानवर संसद भवन में छत में लगी फाल सीलिंग से नीचे गिर गई. इसके बाद सीडीए स्टाफ इसकी तरफ दौड़े और उसे पकड़ने के लिए उसकी तरफ कपड़े का एक टुकड़ा फेंका. हालांकि, खाने की तलाश में जंगली जानवरों का पाकिस्तान के संसद में आने की बात कोई नहीं है. पहले भी कई बार तेंदुए संसद और पीएम आवास में घुस चुके हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

Trending news