Weird Love Story: गर्लफ्रेंड को KISS करने से हो गया बहरा! फिर डॉक्टरों ने बताई ऐसा होने की वजह
Advertisement

Weird Love Story: गर्लफ्रेंड को KISS करने से हो गया बहरा! फिर डॉक्टरों ने बताई ऐसा होने की वजह

Kiss of deaf: प्रेम अपने आप में विचित्र चीज है. इसे महसूस करना आसान है पर शब्दों में बता पाना मुश्किल. चीन में एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे को किस किया तो प्रेमी बहरा हो गया.

 

Weird Love Story: गर्लफ्रेंड को KISS करने से हो गया बहरा! फिर डॉक्टरों ने बताई ऐसा होने की वजह

Chinese Love Story: एक गाने के बोल हैं- 'जो प्यार करता है पागल बन जाता है , पागल बन जाता है.' यानी प्यार करने वालों को दुनिया वाले पागल समझने लगते हैं. वहीं एक कहावत यह भी है कि प्यार अंधा होता है या प्यार में लोग अंधे हो जाते हैं. दुनियादारी की इन बातों में कितनी सच्चाई है, ये तो खुदा जाने लेकिन चीन में एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां प्रेम करने वाला एक आशिक अपनी प्रेमिका को किस करने के बाद बहरा हो गया. चौंकिये मत क्या है पूरा मामला, आइए बताते हैं.

KISS करने की सजा !

इश्क में किस करना आम बात है. पर किस करने से कोई बहरा हो गया, ये थोड़ा अजीब लगता है. हांलाकि ये मामला अजीबोगरीब है, लेकिन 100 फीसदी सच है. यहां बात चीन के शेजियांग प्रांत के वेस्ट लेक की जहां एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को 10 मिनट तक KISS किया और फिर वो बहरा हो गया.

'लिप लॉक' से हुआ बहरा

'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कथित KISS (क्योंकि डॉक्टरों ने इसे स्मूच बताया) करने के बाद पैदा हुई समस्या के बाद ब्वॉयफ्रेंड को फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया जहां जांच के बाद डॉक्टर्स ने बहरा होने की जो वजह बताई तो प्रेमी के होश फाख्ता हो गए. उसके सिर से प्यार का बुखार उतर गया. दरअसल डॉक्टरों ने उसे यह बताया कि लगातार KISS करने से उसके कान के पर्दों में छेद हो गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लिप लॉक करने के बाद सुनने की क्षमता खो बैठा.  

10 दिन पहले की घटना

22 अगस्त को ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को किस कर रहा था. तभी अचानक उसे अपने कान में तेज दर्द महसूस हुआ. दर्द हद से बाहर हुआ तो सारी खुमारी उतर गई. प्रेम कहानी की इस सच्ची घटना में पीड़ित शख्स का इलाज जारी है. लेकिन इस प्रेम कहानी में राहत की बात यह रही कि डॉक्टर ने उसे बताया गया कि कानों के सुनने की क्षमता लौट आएगी लेकिन पूरी तरह ठीक होने में करीब दो से तीन महीने का टाइम लग सकता है. 

'ये अचंभा नहीं साइंस है'

डॉक्टरों ने कहा कि किस करने के दौरान अक्सर भारी सांस लेने से असंतुलन बनता है, जिससे कान के पर्दे पर असर पड़ सकता है.  इसलिए, अति उत्साह में किस करते समय तेज सांस भरना हानिकारक साबित हो सकता है. 

पहले भी हो चुका है ऐसा

प्यार करने के दौरान ऐसा 'एक्सीडेंट' होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2008 में भी चीन में ऐसा मामला रिपोर्ट हुआ था. हालांकि तब प्रेमी नहीं बल्कि प्रेमिका ने आंशिक रूप से सुनने की क्षमता खो दी थी. तब साउथ चीन में रहने वाली पीड़िता ने बताया था कि जब उसके प्रेमी ने बहुत ज्यादा उत्साहित होकर इमोशनल किस किया तो उसके साथ ये गड़बड़ हो गई थी.

Trending news