China Pretty Teacher: चीन के कॉलेज ने इस वजह से रखी ये 'बेहद खूबसूरत टीचर', मच गया बवाल
Advertisement
trendingNow11404817

China Pretty Teacher: चीन के कॉलेज ने इस वजह से रखी ये 'बेहद खूबसूरत टीचर', मच गया बवाल

China University: चीन के एक कॉलेज ने अटेंडेस इंप्रूव करने के लिए ऐसा उपाय किया जिसपर विवाद खड़ा हो गया है. चीन के इस कॉलेज मैनेजमेंट पर एजुकेशन सिस्टम में सुधार के बजाए शिक्षा का बाजारीकरण करने का आरोप लगा है.

China Pretty Teacher: चीन के कॉलेज ने इस वजह से रखी ये 'बेहद खूबसूरत टीचर', मच गया बवाल

China school slammed for hiring pretty teacher: सेंट्रल चीन स्थित एक यूनिवर्सिटी के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल इस विश्वविद्धालय से संबंध एक कॉलेज में छात्रों की घटती अटेंडेस लंबे समय से चिंता का विषय बनी थी. ऐसे में यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रबंधन से जुड़े कुछ लोगों ने इस समस्या का एक कारगर समाधान निकालने के लिए एक बेहद हसीन और आकर्षक टीचर (Beautiful Teacher) को नौकरी पर रख लिया. मैनेजमेंट का ये फैसला अब शिक्षा विभाग के जिम्मेदार लोगों के जी का जंजाल बन गया है.

चारों ओर बस टीचर की खूबसूरती की चर्चा

'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक नौकरी ज्वाइन करते ही पॉपुलर और लाइम लाइट में आई इस टीचर का नाम झांग हैं. वो हेनान प्रांत में स्थित हेनान कैफेंग कॉलेज ऑफ साइंस टेक्नोलॉजी एंड कम्युनिकेशन में पढ़ाती हैं. झांग इससे पहले चीनी विश्वविद्यालयों में एक अनिवार्य पाठ्यक्रम 'माओत्से तुंग के विचार' पढ़ाती हैं.

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है ये टीचर

टिकटोक पर उनके करीब 450000 फॉलोअर्स हैं. जहां पर वो अपने फॉलोअर्स के साथ अपने निजी जीवन की तस्वीरें भी अक्सर साझा करती रहती हैं. उनके वीडियो को उनके लाखों फॉलोवर्स हाथोंहाथ लेते हैं. इस तरह उनकी हर नई पोस्ट पहले से भी ज्यादा वायरल हो जाती है.

काम कर गया विवादित फैसला

इस खूबसूरत टीचर को लेकर मची तकरार से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें लोगों नारेबाजी करते हुए ये कह रहे हैं कि झांग को इसलिए नियुक्त किया गया क्योंकि वह आकर्षक थीं.

हेनान विश्वविद्यालय से संबंद्ध School Of Marxism के निदेशक का कहना है कि झांग के ज्वाइन करते ही छात्रों की अटेंडेंस में तेजी से इजाफा हो रहा है. वहीं झांग की नियुक्ति को लेकर चल रहे विवाद पर उनके समर्थकों का कहना है कि उनकी काबिलियत और पढ़ाने के अंदाज में कहीं भी कोई कमी नहीं है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news