इस कंपनी के CEO को आया हार्ट अटैक, स्मार्टवॉच ने कुछ ऐसे बचा ली उसकी जान!
Advertisement

इस कंपनी के CEO को आया हार्ट अटैक, स्मार्टवॉच ने कुछ ऐसे बचा ली उसकी जान!

Heart Attack: स्मार्टवॉच अब एक आम बात हो गई हैं. कुछ लोग उन्हें एक स्टाइल मानते हैं, जबकि अन्य उन्हें अपने स्वास्थ्य की निगरानी के लिए एक वैल्यूएबल गैजेट मानते हैं. हाल ही में, एक स्मार्टवॉच ने ब्रिटेन स्थित एक सीईओ को दिल का दौरा पड़ने से बचाने में मदद की. 

इस कंपनी के CEO को आया हार्ट अटैक, स्मार्टवॉच ने कुछ ऐसे बचा ली उसकी जान!

Smartwatch Heart Attack: स्मार्टवॉच अब एक आम बात हो गई हैं. कुछ लोग उन्हें एक स्टाइल मानते हैं, जबकि अन्य उन्हें अपने स्वास्थ्य की निगरानी के लिए एक वैल्यूएबल गैजेट मानते हैं. हाल ही में, एक स्मार्टवॉच ने ब्रिटेन स्थित एक सीईओ को दिल का दौरा पड़ने से बचाने में मदद की. 42 वर्षीय पॉल वफाम हॉकी वेल्स के सीईओ हैं. एक दिन, वह स्वानसी के मॉरिस्टन इलाके में सुबह की दौड़ पर थे जब उन्हें सीने में तेज दर्द महसूस हुआ. उन्होंने अपनी स्मार्ट घड़ी के जरिए अपनी पत्नी को कॉल करने में कामयाब रहे. उनकी पत्नी ने तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस बुलाई.

सीने में दर्द के बाद हुई ऐसी घटना

डॉक्टरों ने कहा कि अगर उन्होंने जल्दी से मदद नहीं ली होती, तो उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता था. पॉल वफाम ने द मिरर को बताया कि वह सुबह 7 बजे दौड़ने के लिए निकले थे और पांच मिनट बाद उनके सीने में दर्द हुआ. उन्होंने बताया, “मेरी छाती में जकड़न महसूस हुई और फिर मैं अपने हाथों और घुटनों के बल सड़क पर गिर गया था. दर्द अविश्वसनीय था. मैं अपनी पत्नी लौरा को फोन करने के लिए अपनी घड़ी का उपयोग करने में कामयाब रहा. उन्होंने कहा कि सौभाग्य से, वह ज्यादा दूर नहीं थे और उनकी पत्नी उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए समय पर पहुंच सकीं."

रनिंग के बाद आया हार्ट अटैक 

कथित तौर पर, पता चला कि पॉल को हार्ट अटैक पड़ा था और उसकी एक धमनी पूरी तरह से रुक गई थी. अस्पताल की कैथीटेराइजेशन लैब्रोटरी में भेजे जाने से पहले एमरजेंसी रूम में उनकी जांच की गई, जहां उन्हें धमनी को खोलने की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा. पॉल वफाम ने शेयर किया कि यह घटना एक आश्चर्य की बात थी क्योंकि उनका वजन अधिक नहीं था और वह हमेशा खुद को फिट रखने का प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा, "मैं स्टाफ के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल सकता. मुझे अस्पताल पहुंचाने के लिए मैं अपनी पत्नी का भी आभारी हूं क्योंकि उसके लिए भी एक बड़ा झटका था."

Trending news