Steve Jobs Sandal: स्टीव जॉब्स की पहनी हुई सैंडल हो रही नीलाम, कीमत इतनी कि अंदाजा नहीं लगा सकते आप
Advertisement

Steve Jobs Sandal: स्टीव जॉब्स की पहनी हुई सैंडल हो रही नीलाम, कीमत इतनी कि अंदाजा नहीं लगा सकते आप

Auction of Sandal: बताया जा रहा है कि स्टीव जॉब्स ने इसे 70 और 80 के दशक में पहना था. इन सैंडल्स को नीलामी के लिए 11 नवंबर को लाइव किया गया था और 13 नवंबर को इसके खत्म होने की उम्मीद की जा रही है.

Steve Jobs Sandal: स्टीव जॉब्स की पहनी हुई सैंडल हो रही नीलाम, कीमत इतनी कि अंदाजा नहीं लगा सकते आप

Sandal Of Steve Jobs Apple Co Founder: इतिहास में जो भी फेमस लोग हुए हैं उनके बारे में पिछले कई दशकों से एक चलन शुरू हो गया है कि उनके चाहने वाले उनकी कोई चीज पसंद करना चाहते हैं तो नीलामी के माध्यम से उसे पा सकते हैं. हालांकि कई बार ऐसी नीलामी काफी महंगी होती है. इसी कड़ी में एप्पल के फाउंडर रहे स्टीव जॉब्स की एक जोड़ी सैंडल की नीलामी की जा रही है.

ब्राउन लेदर बर्किन्स्टॉक एरिजोना सैंडल
दरअसल, अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टीव जॉब्स की पहनी हुई एक ब्राउन लेदर बर्किन्स्टॉक एरिजोना सैंडल नीलाम हो रही है. इस सैंडल को जूलिएन्स ऑक्शन्स द्वारा नीलाम किया जा रहा है. सैंडल के साथ सैंडल की एनएफटी फोटो और फोटोग्राफर जीन पिगोजी की किताब को भी नीलाम किया जा रहा है. इस किताब का नाम है मेरी जिंदगी के कुछ अहम पुरुष. इसमें स्टीव जॉब्स भी शामिल हैं.

18 लाख रुपए तक पहुंच चुकी बोली!
फिलहाल इस सैंडल को लेकर दुनियाभर बनी हुई है. बताया गया है कि 11 नवंबर को इसकी नीलामी को लाइव किया गया था और 13 नवंबर को इसके खत्म होने की उम्मीद की जा रही है. इसकी बोली 15 हजार डॉलर यानी लगभग 12 लाख के आसपास शुरू हुई थी. इसके बाद इसकी दो बोलियां और लगाई गईं, जो 22 हजार 500 डॉलर की थीं. अब देखना ये है कि ये बोली कितने पर जाकर रुकती है. यानी इसको बोली लगभग 18 लाख रुपए तक पहुंच चुकी है.

1970 से 1980 के दशक में पहनते थे
रिपोर्ट्स के मुताबिक  स्टीव जॉब्स इन सैंडल्स को 1970 से 1980 के दशक में पहनते थे. इसके बाद से स्टीव जॉब्स के होम मैनेजर मार्क शेफ ने बीरकेनस्टॉक सैंडल की इस जोड़ी को संभालकर रखा था. उनके बारे में यह कहा जाता था कि वे कभी भी खुद को सबसे अलग दिखाने के लिए महंगी चीजें नहीं खरीदते थे. लेकिन उन्हें यह सैंडल काफी पसंद थी और वे इसे लगातार पहनते थे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news