पाकिस्तानी ने इंडिया के लोगों को दिखलाया असली में कैसा दिखता है लाहौर की हीरामंडी, Video ने खोली आंख
Advertisement
trendingNow12281361

पाकिस्तानी ने इंडिया के लोगों को दिखलाया असली में कैसा दिखता है लाहौर की हीरामंडी, Video ने खोली आंख

Viral Video: पाकिस्तान के एक सोशल मीडिया स्टार ने लाहौर के हीरामंडी का आज का हाल दिखाते हुए एक वीडियो बनाया. ये वीडियो काफी चर्चा में है. इंस्टाग्राम पेज 'द ऑरेंज वॉल' ने हीरामंडी का एक वीडियो शेयर किया है.

 

पाकिस्तानी ने इंडिया के लोगों को दिखलाया असली में कैसा दिखता है लाहौर की हीरामंडी, Video ने खोली आंख

Pakistan Heeramandi Video: पाकिस्तान के एक सोशल मीडिया स्टार ने लाहौर के हीरामंडी का आज का हाल दिखाते हुए एक वीडियो बनाया. ये वीडियो काफी चर्चा में है. कुछ समय पहले ही संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज "हीरामंडी" के कारण सुर्खियों में आया ये इलाका इस वीडियो में अब स्थानीय खाने का शौक रखने वालों और इतिहास के दीवाने लोगों के लिए एक खाने की जगह के रूप में नजर आ रहा है. इंस्टाग्राम पेज 'द ऑरेंज वॉल' ने हीरामंडी का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "जो लोग वहां जा नहीं सकते, उनके लिए लाहौर के आज के हीरा मंडी का वर्चुअल टूर."

यह भी पढ़ें: गुटखा खाकर ऑटो वाले ने लड़की के ऊपर थूका, गुस्से में बनाया Video और कही ऐसी बात

पाकिस्तान में आज भी है हीरामंडी!

वीडियो के कैप्शन में लिखा, "इसे अब पुराना शहर और अंदरून शहर के नाम से जाना जाता है, लेकिन ये आज भी बीते जमाने की शान को समेटे हुए है. कुछ जगहों पर टूटा-फूटा जरूर है, पर जिंदगी से भरपूर है. ये जगह अब स्थानीय खाने के शौकीनों और इतिहास प्रेमियों, दोनों के लिए ही खाने की एक खास जगह बन चुकी है." वायरल हो चुके इस वीडियो की शुरुआत में एक खूबसूरत गाना सुनाई देता है. इसके बाद वीडियो आपको लाहौर के हीरामंडी का घूमने का एक वर्चुअल अनुभव कराता है. इसमें कठपुतली का नाटक, घोड़े वाली गाड़ी की सवारी और लजीज खाने जैसी चीजें दिखाई जाती हैं.

 

 

वीडियो पर आई लोगों की प्रतिक्रिया

ये वीडियो इस महीने की शुरुआत में शेयर किया गया था और तब से इसे करीब 4 लाख बार देखा जा चुका है. साथ ही इसे लगभग 47 हजार लाइक्स भी मिले हैं. वीडियो शेयर करने पर लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दीं. इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने पूछा, "अब इस इलाके को क्या कहते हैं?" जवाब में इंफ्लुएंसर ने बताया, "फूड स्ट्रीट, ओल्ड लाहौर, अंदरून शहर." फिर यूजर ने सवाल किया, "क्या यहां अब भी हवेली हैं? क्या वैसी ही हवेली हैं जैसी सीरीज़ में दिखाई गई थीं?" इंफ्लुएंसर ने लिखा, "अभी भी कई हवेली संभाल कर रखी गई हैं. कुछ को सरकारी दफ्तरों, यूनिवर्सिटियों और ऐतिहासिक स्थलों में बदल दिया गया है."

Trending news