Optical Illusion: तस्वीर में आपको नजर आ रहे कितने नंबर? जवाब से जानें आप कितने हैं स्मार्ट; सिर्फ 9 सेकेंड का चैलेंज
Advertisement

Optical Illusion: तस्वीर में आपको नजर आ रहे कितने नंबर? जवाब से जानें आप कितने हैं स्मार्ट; सिर्फ 9 सेकेंड का चैलेंज

Optical Illusion Test: क्या आपको भी तस्वीर देखने के बाद कन्फ्यूजन हो गया? अगर ऐसा है तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट करने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिन्हें देखकर आप भौचक्के रह जाएंगे.

 

Optical Illusion: तस्वीर में आपको नजर आ रहे कितने नंबर? जवाब से जानें आप कितने हैं स्मार्ट; सिर्फ 9 सेकेंड का चैलेंज

Optical Illusion Find The Numbers: क्या आपको भी तस्वीर देखने के बाद कन्फ्यूजन हो गया? अगर ऐसा है तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट करने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिन्हें देखकर आप भौचक्के रह जाएंगे. आपको जल्द से जल्द ऑब्जर्वेशन स्किल बढ़ाने की जरूरत है और यह देखने की जरूरत है कि आप कितने शातिर हो सकते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपका दिमाग शार्प हो तो आपको ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन्स को हल करना चाहिए. नजरों का धोखा या फिर सामने पड़ी हुई चीज आसानी से न देख पाना; ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कैटेगरी में ही आता है. ऐसे में आप न सिर्फ अपने कार्य में कुशल होंगे, बल्कि जल्द से जल्द लोगों को परख भी सकते हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें आपको एक नंबर खोजना है. हालांकि, आपको आसानी से यह नंबर नजर नहीं आएगा.

आसानी से नहीं दिखाई देगा नंबर

नंबर को खोजने के लिए आपको अपने आंखों को तस्वीर पर गड़ाकर रखना होगा और देखना होगा कि आखिर नंबर कहां पर है. ऊपर दी गई तस्वीर को सोशल मीडिया पर विजुअल टेस्ट के तौर पर शेयर किया गया था. तस्वीर को इस सवाल के साथ पोस्ट किया गया था कि 'आप कौन सी संख्या देखते हैं?' इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में तीन अंकों की एक संख्या छिपी हुई है. यह ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज सर्कल के अंदर छिपी संख्याओं के साथ एक ब्लैक एंड व्हाइट बैकग्राउंड वाले सर्कल को दिखाती है.

हल खोजने के लिए आपको अपनानी होगी ट्रिक

यह ऑप्टिकल इल्यूजन आपकी दृष्टि का परीक्षण करने का एक मजेदार तरीका है. परिणाम सटीक नहीं हो सकते हैं लेकिन कम से कम आपको पता चल जाएगा कि आपको अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ को दिखाने की जरूरत है या नहीं. इमेज में आपको जो भी नंबर दिखें, लेकिन खोजने की कोशिश करिए. अगर आपको लगे कि आपकी आंखों की रोशनी खराब हो रही है, तो पेशेवर मदद लें. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में लोगों को तीन नंबरों के अलग-अलग कॉम्बिनेशन दिखाई देते हैं. सही उत्तर '786' है.

सोशल मीडिया प्रतिक्रियाओं के अनुसार, लोगों ने संख्या 786 देखी, कुछ ने 780, और कुछ ने संख्या को 700 के रूप में पहचाना. यदि आप ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) तस्वीर के कंट्रास्ट को बढ़ाते हैं और इसे थोड़ा और धुंधला करते हैं तो आप सही संख्या की पहचान करने में सक्षम होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news