विदेशी टूरिस्ट पैसे देकर भारतीय शादी में बन रहे मेहमान! सिर्फ एक आइडिया से शख्स ने कमाए लाखों
Advertisement

विदेशी टूरिस्ट पैसे देकर भारतीय शादी में बन रहे मेहमान! सिर्फ एक आइडिया से शख्स ने कमाए लाखों

Indian Wedding: विदेशी मेहमान होली-दीवाली समेत कई भारतीय शादियों का हिस्सा बनने के लिए तैयार रहते हैं. हालांकि, इसी इंटरेस्ट का फायदा उठाकर एक शख्स ने बेहतरीन आइडिया लगाया और अब वह लाखों रुपये कमा रहा है.

विदेशी टूरिस्ट पैसे देकर भारतीय शादी में बन रहे मेहमान! सिर्फ एक आइडिया से शख्स ने कमाए लाखों

Foreigner In Indian Wedding:  विदेशी टूरिस्ट को भारतीय परिधान और रंग-बिरंगे त्योहारों का हिस्सा बनना बहुत अच्छ लगता है. तभी वह होली-दीवाली समेत कई भारतीय शादियों का हिस्सा बनने के लिए तैयार रहते हैं. हालांकि, इसी इंटरेस्ट का फायदा उठाकर एक शख्स ने बेहतरीन आइडिया लगाया और अब वह लाखों रुपये कमा रहा है. उसने भारतीय शादियों में शामिल होने के लिए पेमेंट सिस्टम शुरू किया है. ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स एक स्टार्टअप शुरू किया, जो सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी हासिल कर रही है. इस स्टार्टअप का नाम ज्वाइन माय वेडिंग (JoinMyWedding) है और इसकी शुरुआत 2016 हंगेरियन-ऑस्ट्रेलियाई ओरसी पार्कानी ने की थी.

शादी में पैसे देकर अटेंड करने आएंगे विदेशी मेहमान

लोग पारंपरिक भारतीय शादियों को चुनते हैं और फिर कंपनी शामिल होने वाले यात्रियों को इसमें हिस्सा लेने के लिए भेजते हैं. वह लोकल शादियों में हिस्सा लेकर आनंद उठाती हैं और इसका एक्सपीरियंस सभी से शेयर करती हैं. कंपनी की वेबसाइट में लिखा है कि भारत में 300 से अधिक अलग-अलग तरह की शादियां होती हैं और देश में हर साल 11 मिलियन शादियां की जाती हैं.  JoinMyWedding उन कपल्स तक पहुंचता है और जो अपनी लव स्टोरी और वेडिंग प्रोग्राम लोगों को दिखलाने के लिए इच्छा रखते हैं.

 

 

जानें आखिर मिलेंगे कितने पैसे?

फिर इसे उन टूरिस्ट्स के साथ शेयर किया जाता है जो शादी के एक दिन को देखने के लिए प्रति व्यक्ति $US150 (12,488 रुपये) का पेमेंट करने को तैयार होते हैं. यदि दो दिन के लिए शादी अटेंड करनी होती है तो उन्हें प्रति व्यक्ति $US250 या ₹20,814 देने पड़ेंगे. आगे बताया कि विदेशी मेहमानों को स्थानीय लोगों से मिलना, स्थानीय व्यंजनों का स्वाद लेना, भारतीय पोशाक पहनना, संगीत, मनोरंजन, स्थानीय रीति-रिवाजों के बारे में सीखना आदि चीजों को सीखने को मिलती है. लेकिन इस आइडिया ने सोशल मीडिया पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएं दी. लोगों ने इसे शानदार बिजने आइडिया कहा.

Trending news