Dancing Umpire: अंपायर के डांस के दीवाने हुए लोग, विकेट गिरे या लगे छक्का; नए-नए डांस स्टेप से देता है हर फैसला
Advertisement
trendingNow11569625

Dancing Umpire: अंपायर के डांस के दीवाने हुए लोग, विकेट गिरे या लगे छक्का; नए-नए डांस स्टेप से देता है हर फैसला

Awesome Dancing Umpire: जमशेदपुर के डांसिंग अंपायर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो डांस करते हुए फैसले देने के लिए मशहूर हैं. डांसिंग अंपायर सनी टागू इन दिनों काफी चर्चा में हैं और हर डिसीजन के लिए अलग-अलग अंदाज में डांस करते हैं.

Dancing Umpire: अंपायर के डांस के दीवाने हुए लोग, विकेट गिरे या लगे छक्का; नए-नए डांस स्टेप से देता है हर फैसला

Dancing Umpire Video: डांस तो आप लोगों ने कई फंक्शन में किया होगा और लोगों को अलग-अलग गानों पर अलग-अलग डांस करते भी देखा होगा. इसके अलावा क्रिकेट मैच के दौरान मैदान पर खिलाड़ियों को भी कई बार डांस करते देखा होगा, लेकिन इस बीच जमशेदपुर के डांसिंग अंपायर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो डांस करते हुए फैसले देने के लिए मशहूर हैं. डांसिंग अंपायर सनी टागू इन दिनों काफी चर्चा में हैं और हर डिसीजन के लिए अलग-अलग अंदाज में डांस करते हैं.

डांस से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं अंपायर

झारखंड के जमशेदपुर के रहने वाले डांसिंग अंपायर सनी टागू अपने डांस से जहां खिलाड़ियों का हौसला तो बढ़ाते ही हैं, उन्हें देखकर मैच देख रहे क्रिकेट प्रेमियों का भी उत्साह बढ़ जाता है. लौह नगरी जमशेदपुर के क्रिकेट अंपायर सनी टागू का डांस क्रिकेट मैदान में लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

हर डिसीजन के लिए अलग-अलग डांस

वाइट बॉल, नो बॉल, चौका, छक्का या विकेट गिरना सनी टागू अलग-अलग तरह से डांस कर इसका डिसीजन देते हैं. उनका यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है. डांसिंग अंपायर सनी टाइगर ने कहा, 'इस तरह अलग-अलग डांस कर मैं मैच के दौरान अपना डिसीजन देता हूं, जिससे खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ता है और बाहर बैठे क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह भी बढ़ता है. इस तरह से अलग हटकर अंपायरिंग करने से लोग भी मुझे कई टूर्नामेंट में बुलाते हैं. मुझे इससे रोजगार भी मिलता है और लोग मेरी इस डांसिंग को और बढ़ावा देते हैं. मुझे अब अन्य राज्यों से भी क्रिकेट टूर्नामेंट में अंपायरिंग करने का मौका दिया जा रहा है, जो मेरे लिए काफी गर्व की बात है.'

क्रिकेट मैच में सनी टागू के साथ अंपायरिंग करने वाले अंपायर का कहना है कि विदेश में एक अंपायर हैं जो इस तरह डांसिंग कर अपना डिसीजन देते हैं. भारत में एक अलग अंदाज में अपनी पहचान बनाने वाले जमशेदपुर के सनी टागू काफी तेजी से अपना क्रेज बढ़ा रहे हैं. उनका मुख्य उद्देश्य मैच के दौरान खिलाड़ियों के प्रेशर को कम करना होता है. फील्डिंग करने वाले खिलाड़ी हों या बैटिंग करने वाले खिलाड़ी इनके अलग-अलग डांस डिसीजन को काफी पसंद करते हैं. मैच के दौरान फील्ड के अंदर उनके इस अंदाज से समय पता ही नहीं चलता.

कम होता है खिलाड़ियों का तनाव

जमशेदपुर में मीडिया कप के दौरान डांसिंग अंपायर काफी चर्चित रहे, जहां एक तरफ क्रिकेट मैदान में खिलाड़ियों का उत्साह तो दूसरी तरफ डांसिंग अंपायर का डांस लोगों में आकर्षण का केंद्र बना रहा. खिलाड़ियों का कहना है कि मैच में जब अंपायर द्वारा डिसीजन दिया जाता है तो कई खिलाड़ियों में लगता है कि गलत डिसीजन आ गया और कुछ खिलाड़ी आक्रोशित हो जाते हैं, लेकिन इस डांसिंग अंपायर के डिसीजन को खिलाड़ी पसंद करते हैं और फिर उसी उत्साह के साथ खेलते हैं. मैच हार-जीत को लेकर खिलाड़ियों में तनाव मैदान में दिखने लगता है, लेकिन डांसिंग अंपायर द्वारा खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का काम किया जाता है, जो काफी सराहनीय है.
(इनपुट- आशीष कुमार तिवारी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news