कैमरामैन की इस हरकत पर गुस्साया मगरमच्छ, पानी से छलांग मारकर किया ऐसा हाल; सोच भी नहीं सकते आप
Advertisement
trendingNow11497271

कैमरामैन की इस हरकत पर गुस्साया मगरमच्छ, पानी से छलांग मारकर किया ऐसा हाल; सोच भी नहीं सकते आप

Crocodile Attack: फोटोग्राफर जब कोई अनोखी फोटो क्लिक करना चाहता है तो वह कई एंगल से कैमरे को क्लिक करने को सोचता है ताकि उसके पास उस मोमेंट की कई वेराइटी हो. इन दिनों ड्रोन कैमरे का क्रेज काफी देखा जा रहा है.

 

कैमरामैन की इस हरकत पर गुस्साया मगरमच्छ, पानी से छलांग मारकर किया ऐसा हाल; सोच भी नहीं सकते आप

Crocodile Attack On Drone: फोटोग्राफर जब कोई अनोखी फोटो क्लिक करना चाहता है तो वह कई एंगल से कैमरे को क्लिक करने को सोचता है ताकि उसके पास उस मोमेंट की कई वेराइटी हो. इन दिनों ड्रोन कैमरे का क्रेज काफी देखा जा रहा है और जो लोग वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं उनके लिए चैलेंज भी बहुत ज्यादा होते हैं. जंगलों में जानवरों के करीब जाकर उनकी तस्वीरों को कैमरे में कैप्चर करना बहुत बड़ी बात होती है. डिजिटल युग में, कुछ शानदार तस्वीरें और वीडियो प्राप्त करने के लिए ड्रोन कैमरे तेजी से लोकप्रिय हो गए हैं. ड्रोन फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी वाइल्डलाइफ को कैप्चर करने का सही तरीका है.

क्या आपने मगरमच्छ को छलांग लगाते देखा?

हालांकि, जंगली जानवरों को कैमरे में कैप्चर करने के लिए ड्रोन का यूज किया जाने लगा है. जानवरों को उनके प्राकृतिक परिवेश में फिल्माना आसान काम नहीं है. ऐसे ही एक वीडियो में, एक मगरमच्छ ने बीच हवा में उछलकर एक ड्रोन को तब पकड़ा जब कैमरामैन इसे फिल्माने में बिजी था. वीडियो में एक ड्रोन को एक जल निकाय के बहुत करीब से उड़ते हुए दिखाया गया है क्योंकि मगरमच्छ को उसके चारों ओर पीछा करते हुए देखा जा सकता है. मगरमच्छ शायद ड्रोन की आवाज से परेशान था. जैसे ही ड्रोन इधर-उधर मंडराता रहा, मगरमच्छ ने अचानक हवा में छलांग लगा दी और ड्रोन को अपने मुंह में दबा लिया.

 

 

ड्रोन कैमरे को अपने जबड़े से दबा लिया

वीडियो हाउ थिंग्स वर्क नाम के एक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया था, जिसके कैप्शन में लिखा, 'वाइल्डलाइफ वीडियो फुटेज को कैप्चर करने के लिए ड्रोन का यूज करना.' इंटरनेट पर यह वीडियो वायरल हो गया, जिसे 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 6000 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है. वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स पूरी तरह से खुश दिखाई दिए और मजेदार कमेंट्स की झड़ी लगा दी. वीडियो ने जंगली जानवरों को रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ड्रोन पर ऑनलाइन बहस छेड़ दी. एक यूजर ने लिखा, 'यह मजेदार वीडियो है. मगरमच्छ ने ठीक किया, क्योंकि वह इससे काफी परेशान हो रहा था.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news