Auction: OMG! 62 लाख रुपये में बिकी 144 साल पुरानी ये जींस, वजह जानकर हो जाएंगे Shocked
Advertisement
trendingNow11396437

Auction: OMG! 62 लाख रुपये में बिकी 144 साल पुरानी ये जींस, वजह जानकर हो जाएंगे Shocked

Levis Jeans: दिवाली के फेस्टिव सीजन में आप भी अपने लिए और अपने घर-परिवार के लिए शॉपिंग (Shopping) कर रहे होंगे. लेकिन क्या आपने कभी लाखों रुपयों की जींस के बारे में सुना है. 62 लाख रुपये की जींस की हाल ही में नीलामी (Auction) हुई है.

Auction: OMG! 62 लाख रुपये में बिकी 144 साल पुरानी ये जींस, वजह जानकर हो जाएंगे Shocked

Auction Of Levis Jeans: आप भी सोच रहे होंगे कि इतनी मैली-कुचली जींस की कीमत (Price) लाखों रुपये कैसे हो सकती है. यहां लोग शॉपिंग करने जाएं और किसी कपड़े में एक भी स्पॉट दिख जाए तो सस्ते में तो क्या, लोग उसे खरीदने का फैसला (Decision) ही बदल लेते हैं. फिर सोचने वाली बात तो ये है कि आखिर इस जींस (Jeans) में ऐसा क्या खास है...

क्या है पूरा मामला?

आपने जो भी जींस पहनी होगी, उसकी कीमत कम से कम एक हजार रुपये से लेकर ज्यादा से ज्यादा 30 हजार रुपये होगी. लेकिन इस जींस को लाखों रुपये में इसलिए नीलाम (Auction) किया गया क्योंकि ये विंटेज जींस अमेरिका के एक निर्जन खदान से 1880 के दशक में मिली थी. कई साल बीत जाने के बाद भी इसे आज पहना (Wearable Condition) जा सकता है.

62 लाख रुपये में बिकी

1 अक्टूबर को इस जींस की नीलामी की गई और यहां इसे 62 लाख रुपयों में खरीद लिया गया. जींस को केल हॉपर्ट (Kyle Haupert) और जिप स्टीवंसन (Zip Stevenson), दोनों ने मिलकर खरीद लिया. हालांकि बोली का 90% पेमेंट हॉपर्ट ने किया. जींस अपने नाम करने वाले लोगों को लगता है कि वो अब इसे और महंगा बेच पाएंगे. आपको बता दें कि ये जींस लिवाइस (Levi Strauss) ब्रांड की है.

काफी पुरानी है ये जींस

लिवाइस ब्रांड दुनिया में अपनी डेनिम जींस (Denim Jeans) की वजह से पॉपुलर है. बता दें कि जींस ‘गोल्ड रश’ दौर की है यानी इसमें कमरबंद पर सस्पेंडर बटन और बैक पॉकेट भी मौजूद है. इस किस्से के वायरल (Viral) होने के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरीके की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कुछ इस जींस पर पैसा (Money) खर्चने के फेवर में हैं तो कुछ विरोध में हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news