Nifty Growth: साल 2023 में Nifty में आएगी 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी, Basant Maheshwari ने कहा इन सेक्टर में लगाएं पैसा!
Advertisement

Nifty Growth: साल 2023 में Nifty में आएगी 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी, Basant Maheshwari ने कहा इन सेक्टर में लगाएं पैसा!

Basant Maheshwari Update: इस साल बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल सकती है. बसंत माहेश्वरी ने कहा है कि साल 2023 में निफ्टी निवेशकों को करीब 10 से 15 फीसदी का रिटर्न दे सकता है. 

Nifty Growth: साल 2023 में Nifty में आएगी 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी, Basant Maheshwari ने कहा इन सेक्टर में लगाएं पैसा!

Basant Maheshwari News: अगर आप भी शेयर मार्केट में इस साल पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. इस साल बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल सकती है. बसंत माहेश्वरी ने कहा है कि साल 2023 में निफ्टी निवेशकों को करीब 10 से 15 फीसदी का रिटर्न दे सकता है. मीडिया को दिए इंटरव्यू में माहेश्वरी ने कहा है कि मार्केट में अस्थिरता के बाद भी लंबी अवधि के लिए निवेश करके आप अच्छा रिटर्न पा सकते हैं. इंडियन कंज्यूमर के साथ ही आईटी सेक्टर को लेकर बसंत माहेश्वरी काफी बुलिश हैं. इसके साथ ही निवेशकों को न्यू ऐज बिजनेस से दूरी बनाकर रखने की सलाह दी है. 

घरेलू बाजार के लिए शानदार रहा है ये साल

ग्लोबल मार्केट की तुलना में भारतीय बाजारों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. यह साल घरेलू बाजार के लिए काफी शानदार रहा है. इस साल FIIs ने 30 अरब डॉलर से ज्यादा की इक्विटी बेची है. बता दें निवेशक इस समय ग्रोथ की तलाश कर रहे हैं. भारत इस समय इकलौता ऐसा देश है जहां पर जीडीपी ग्रोथ 6 फीसदी से भी ज्यादा है. 

इस साल इकोनॉमी करेगी शानदार प्रदर्शन
बसंत माहेश्वरी वेल्थ एडवाइजरी एलएलपी के स्मॉलकेस मैनेजर और को-फाउंडर का मानना है कि इस साल भी घरेलू अर्थव्यस्था अच्छा प्रदर्शन करेगी. इसके साथ ही आईटी सेक्टर में मार्जिन में रिवाउंड के साथ मार्जिन में भी बढ़ोतरी होगी. उन्होंने कहा कि इन सभी विषयों के बारे में हमने ‘BM Vision 2030 smallcase’ में चर्चा की है. 

किस सेक्टर से बनाएं दूरी?
इस समय की स्थितियों में निवेशकों को new-age businesses से थोड़ी दूरी बनाकर रखनी चाहिए. इस तरह की ज्यादातर कंपनियों में मुनाफा देखने को नहीं मिल रहा है. इस सेक्टर के बिजनेस मॉडल में ग्रोथ देखने को नहीं मिल रही है. 

PSU Bank सेक्टर का प्रदर्शन भी रहेगा अच्छा
पिछले कुछ सालों में पीएसयू बैंकों की स्थितियां काफी खराब हुई हैं, लेकिन उन्होंने इस समय अपने कर्ज की लागत काफी कम की है. फिलहाल इस समय कई सालों के बाद में इस सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल रही है. 

साल 2023 में निफ्टी को कहां देखते हैं?
निफ्टी के प्रदर्शन की बात की जाए तो इस साल इसमें करीब 10 से 15 फीसदी तक की ग्रोथ देखने को मिल सकती है. एफआईआई की खरीदारी की वजह से इंडियन इक्विटी बाजार में काफी बदलाव आया है और घरेलू रिटेल फ्लो में भी मजबूती देखने को मिली है. इसके साथ ही आने वाले कुछ दिनों में यूएस फेड के फैसलों से बाजार को काफी सकारात्म दिशा मिल सकती है. बसंत माहेश्वरी ने आगे कहा है कि हमें लगता है कि स्मॉल-कैप इंडेक्स को 2023 में निफ्टी से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए. यही कारण है कि हमने कुछ महीने पहले अपना 'बीएम स्मॉलकैप फोकस्ड स्मॉलकेस' लॉन्च किया था.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news