Adani Ports Result: हिंडनबर्ग रिपोर्ट का नहीं दिखा रिजल्ट पर असर, अडाणी पोर्ट्स के मुनाफे में बंपर इजाफा
Advertisement

Adani Ports Result: हिंडनबर्ग रिपोर्ट का नहीं दिखा रिजल्ट पर असर, अडाणी पोर्ट्स के मुनाफे में बंपर इजाफा

Share Market Update: कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि बीते वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में कंपनी को 1,177.46 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) की कुल आय जून, 2023 को समाप्त तिमाही में बढ़कर 6,631.23 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 5,526.19 करोड़ रुपये थी.

Adani Ports Result: हिंडनबर्ग रिपोर्ट का नहीं दिखा रिजल्ट पर असर, अडाणी पोर्ट्स के मुनाफे में बंपर इजाफा

Adani Group: इस साल हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद अडानी ग्रुप को काफी बड़ा झटका लगा था. कंपनी के शेयर के दाम धड़ाम हो गए थे और ग्रुप की लगभग सभी कंपनियों के शेयर के दाम में भारी गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि अब कंपनी की ओर से लगातार अपने तिमाही नतीजे भी जारी किए जा रहे हैं. इन नतीजों में कंपनी की ओर से बढ़िया मुनाफा भी दर्ज किया जा रहा है. अब अडानी ग्रुप की ओर से अडानी पोर्ट्स के पहली तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं. जिसमें कंपनी ने बंपर मुनाफा दर्ज किया है.

अडानी ग्रुप
अडानी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में शानदार रहा है. कंपनी की ओर से 80 फीसदी का मुनाफा दर्ज किया गया है. अडानी पोर्ट्स का नेट प्रॉफिट 80 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 2,119.38 करोड़ रुपये रहा. मुख्य रूप से आमदनी बढ़ने से कंपनी का लाभ बढ़ा है.

कुल इनकम
कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि बीते वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में कंपनी को 1,177.46 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) की कुल आय जून, 2023 को समाप्त तिमाही में बढ़कर 6,631.23 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 5,526.19 करोड़ रुपये थी.

खर्च घटा
कंपनी का खर्च घटकर आलोच्य तिमाही में कम होकर 4,065.24 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले इसी तिमाही में 4,438.32 करोड़ रुपये था. बता दें कि इस साल हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर कई आरोप लगाए गए थे. इनमें अडानी ग्रुप पर हेरफेर करने का आरोप लगाया गया था. हालांकि अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के आरोपों को दरकिनार करते हुए उन्हें गलत करार दिया था.

Trending news