Sarkari Naukri 2023: पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास के लिए मौका, जानें कितना मिलेगा वेतन
Advertisement

Sarkari Naukri 2023: पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास के लिए मौका, जानें कितना मिलेगा वेतन

Punjab Police Bharti: पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत कुल 1746 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसमें से महिलाओं के लिए 570 पद आरक्षित किए गए हैं. पंजाब पुलिस विभाग बिना जानकारी के भी पदों की संख्या को कम या ज्यादा कर सकती है.

 

Sarkari Naukri 2023: पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास के लिए मौका, जानें कितना मिलेगा वेतन

Punjab Police Constable Recruitment, Sarkari Naukri: पुलिस विभाग की भर्ती के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. पंजाब पुलिस ने कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत आवेदन करने की प्रक्रिया की शुरुआत 15 फरवरी से होगी, वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 8 मार्च है. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवार पंजाब पुलिस की वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

Punjab Police Bharti: योग्यता
इस भर्ती के लिए पंजाब पुलिस द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/यूनिवर्सिटी से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं, पूर्व सैनिकों के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है.

पदों का विवरण
पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत कुल 1746 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसमें से महिलाओं के लिए 570 पद आरक्षित किए गए हैं. पंजाब पुलिस विभाग बिना जानकारी के भी पदों की संख्या को कम या ज्यादा कर सकती है.

आयुसीमा
पंजाब पुलिस भर्ती के लिए 18 वर्ष की आयु से लेकर 28 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयुसीमा से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखें.

वेतन
पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर निकली इस भर्ती (Punjab Police Recruitment) के तहत चुने जाने वाले उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 19,900 रुपये महीना मिलेगा.

कैसे होगा चयन?
- इस भर्ती के लिए तीन चरणों में परीक्षा होगी.
- पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी. इसमें दो पेपर होंगे, जिसमें से दूसरा पेपर क्वालिफाइंग होगा. 
- दूसरे चरण में पीएमटी और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट होगा.
- इसके बाद तीसरे चरण में दस्तावेजों को वेरीफाई किया जाएगा.
- तीनों चरण को पास करने वाल उम्मीदवार चयनित हो जाएंगे.

पंजाब पुलिस भर्ती के नोटिफिकेशन को देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news