Railway Jobs 2022: रेलवे में इन पदों पर नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू! 12वीं पास को 69100 रुपये महीना सैलरी
Advertisement

Railway Jobs 2022: रेलवे में इन पदों पर नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू! 12वीं पास को 69100 रुपये महीना सैलरी

Railway Bharti 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) स्पोर्ट्स कोटे के तहत उम्मीदवारों की भर्ती करना चाहता है. उम्मीदवार 5 सितंबर 2022 से rrc-wr.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Railway Jobs 2022: रेलवे में इन पदों पर नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू! 12वीं पास को 69100 रुपये महीना सैलरी

Sarkari Naukri in Railway: रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अलग अलग स्पोर्ट्स कोटा पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. लिंक 05 सितंबर 2022 को एक्टिव होगा. आवश्यक पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार 04 अक्टूबर 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुश्ती, पावरलिफ्टिंग, निशानेबाजी, कबड्डी, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, बॉल बैडमिंटन और हॉकी के लिए खाली पद उपलब्ध हैं. उम्मीदवार जो किसी भी विषय में ग्रेजुएट हैं या 12 वीं पास दोनों रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऐसे उम्मीदवारों के पास उक्त क्षेत्र में खेल उपलब्धियां होनी चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 साल है. 

How to Apply for Railway Recruitment 2022
उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट - डब्ल्यूआर वेबसाइट-https://www.rrcwr.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के समय उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड होना चाहिए. उम्मीदवारों को 12 डिजिट का आधार नंबर भरना होगा. जिन उम्मीदवारों के पास आधार संख्या नहीं है और जिन्होंने आधार के लिए नामांकन किया है, लेकिन आधार कार्ड नहीं बना है, वे आधार नामांकन पर्ची पर दी गई आधार नामांकन आईडी दर्ज कर सकते हैं.

आवेदन फीस की बात करें तो एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक / महिला, अल्पसंख्यक और आर्थिक पिछड़ा वर्ग  के कैंडिडेट्स को 250 रुपये की आवेदन फीस देनी है. वहीं अन्य किसी भी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. 

रेलवे में भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के टेस्ट और मूल्यांकन पर आधारित होगी. ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले राउंट के लिए विचार किया जाएगा. पात्र उम्मीदवारों को ट्रायल से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://www.rrc-wr.com/rrwc/Files/195.pdf है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news