UP Police Jobs: यूपी पुलिस में नौकरी चाहिए तो कर लें तैयारी, कॉन्स्टेबल के 52,699 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां
Advertisement
trendingNow11833041

UP Police Jobs: यूपी पुलिस में नौकरी चाहिए तो कर लें तैयारी, कॉन्स्टेबल के 52,699 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां

UP Police Bumper Vacancy: यहां जल्द ही बंपर पदों पर भर्तियां होनी हैं. चयन बोर्ड ने लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक व दक्षता परीक्षा और फाइनल सिलेक्शन लिस्ट तैयार करने के लिए ख्यातिप्राप्त कार्यदायी संस्था के चयन के लिए आवेदन मांगे गए हैं. 

UP Police Jobs: यूपी पुलिस में नौकरी चाहिए तो कर लें तैयारी, कॉन्स्टेबल के 52,699 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां

UP Police Bumper Vacancy: ऐसे युवा जो उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है. राज्य में पुलिस की नौकरी पाने के लिए इच्छुक युवा अभी से अपनी तैयारी कर लीडिए. दरअसल, भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षी नागरिक पुलिस, आरक्षी पीएसी, आरक्षी पीएसी विशेष सुरक्षा, फायरमैन और नवगठित पीएसी महिला वाहिनियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है.

पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने मांगे संस्थाओं से आवेदन
जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली ऑफलाइन/ऑनलाइन लिखित परीक्षा अभिलेखों की जांच, शारीरिक मानक परीक्षा शारीरिक दक्षता परीक्षा और फाइनल सिलेक्शन लिस्ट तैयार किए जाने के लिए ख्यातिप्राप्त कार्यदायी संस्था के चयन के लिए आवेदन मांगे गए हैं. पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस व समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक कार्यदायी संस्थाओं से 25 अगस्त 2023 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं.

 52,699 पदों होनी है भर्ती
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द ही कॉन्स्टेबल के कुल 52,699 पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड का अनुमान है कि इस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए तकरीबन 20 से 25 लाख अभ्यर्थी आवेदन करेंगे. 

इन पदों के लिए होनी है भर्ती
भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार पुरुष और महिलाओं के लिए आरक्षी नागरिक पुलिस, आरक्षी पीएसी, आरक्षी पीएसी विशेष सुरक्षा, फायरमैन और नवगठित पीएसी महिला वाहिनियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है.

सीटों की संख्या बढ़ाई
गौरतलब है कि इससे पहले राज्य में कुल 35,757 पदों पर भर्ती होनी थी, लेकिन तब संस्था का चयन न हो पाने के कारण बाद में इस भर्ती के सीटों की संख्या में इजाफा कर दिया गया. ऐसे में युवाओं के पास यूपी पुलिस में नौकरी पाने का यह एक शानदार मौका है. इच्छुक कैंडिडेट्स को यह सलाह है कि इस मौके हो हाथ से न जाने दें और अपनी सीट पक्की करनी है तो अभी से इस वैकेंसी के लिए अपनी तैयारी में जुट जाएं.

Trending news