IDBI Recruitment 2022: आईडीबीआई बैंक में हजारों पदों पर निकली भर्तियां, ग्रेजुएट युवा कर सकते हैं आवेदन
Advertisement
trendingNow11211170

IDBI Recruitment 2022: आईडीबीआई बैंक में हजारों पदों पर निकली भर्तियां, ग्रेजुएट युवा कर सकते हैं आवेदन

IDBI Executive Recruitment 2022: एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 जून 2022 से शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

 

आईडीबीआई बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती 2022

IDBI Bank Recruitment 2022 Notification: बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) की तरफ से अच्छी खबर है. आईडीबीआई बैंक ने एग्जीक्यूटिव (Executive) और असिस्टेंट मैनेजर (AM Grade A) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती अभियान के तहत 1544 रिक्त पदों को भरा जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 3 जून 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 17 जून 2022

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 17 जून 2022

भर्ती परीक्षा/इंटरव्यू की तारीख- फिलहाल तय नहीं 

इतने पदों पर होगी भर्तियां 

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत बैंक 1544 पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. इनमें से 1044 पद एग्जीक्यूटिव और 500 पद असिस्टेंट मैनेजर के हैं. कैटेगरी वाइज वैकेंसी देखने के लिए आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आयु सीमा 21 से 28 साल मांगी गई है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाना होगा. यहां उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः DDA Recruitment 2022: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां जानें पूरी डिटेल

Trending news