FTII में होने जा रही कई पदों पर भर्तियां, रखते हैं योग्यता तो सरकारी जॉब के लिए करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11685789

FTII में होने जा रही कई पदों पर भर्तियां, रखते हैं योग्यता तो सरकारी जॉब के लिए करें आवेदन

FTII Recruitment 2023: एफटीआईआई में में 84 पदों पर वैकेंसी निकली है.  ग्रुप बी और सी कैटेगरी के पदों के लिए आवेदन शुरू है. अगर आप भी अप्लाई करना चाहते हैं तो यहां देखें इस भर्ती से जुड़ी जरूरी डिटेल्स

FTII में होने जा रही कई पदों पर भर्तियां, रखते हैं योग्यता तो सरकारी जॉब के लिए करें आवेदन

FTII Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास एक जबरदस्त अवसर है. एफटीआईआई में कई पद खाली हैं, जिनके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू है. आपको बता दें कि भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया  (Film And Television Institute Of India) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है.

इसके मुताबिक भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कई पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे हैं. एफटीआईआई ने ग्रुप बी और सी कैटेगरी के 84 पदों पर वैकेंसी निकाली है. 

इतने पदों पर होनी हैं भर्तियां
एफटीआईआई में होने जा रही ग्रुप बी और ग्रुप सी कैटेगरी के लिए कुल 84 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

केवल ऐसे कैंडिडेट्स ही रखते हैं आवेदन की योग्यता
एफटीआईआई की ओर से इस भर्ती के लिए जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां निकली इन सरकारी भर्तियों के लिए केवल वे ही कैंडिडेट्स फॉर्म भर सकते हैं, जो भारतीय नागरिक हों. इसके साथ ही वे केंद्रीय गृह मंत्रालय से योग्य घोषित किए गए हो.

ये कैंडिडेट्स नहीं कर सकते आवेदन
एफटीआईआई में निकली ग्रुप बी और सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए दिव्यांग कैटेगरी के तहत आने वाले कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर सकते हैं. इस बारे में डिटेल जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर लें. 

इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई
एफटीआईआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 29 अप्रैल 2023 से हो चुकी है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 29 मई 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

निर्धारित आयु सीमा
आवेदकों की आयु  40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी जैसे ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी और एसटी को अधिकतम आयु में छूट दी गई है. इस संस्थान से कैंडिडेट्स को रिटायरमेंट 60 साल में दिया जाएगा.

सिलेक्शन प्रोसेस
एफटीआईआई ग्रुप बी और सी भर्ती के लिए होने वाली चयन प्रकिया के तहत कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.

Trending news